Delhi Corona Updates : Delhi administration becomes strict regarding Corona protocol, fined Rs 1.5 crore in 2 days, 163 FIRs registered
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में बढ़ते ओमीक्रोन (Omicron) मामलों को लेकर दिल्ली में प्रशासन अलर्ट पर है। कोरोना नियम उल्लघन (Corona Rules Violations) को लेकर दिल्ली में प्रशासन कड़े कदम उठा रहा है। इसी के चलते दिल्ली में सिर्फ दो दिनों के भीतर कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन (Covid Protocol Violation) पर सख्त कार्रवाई की गई है। बता दें कि, देश में अब तक कुल 415 ओमीक्रोन के मामले सामने आ चुके हैं और सबसे ज़्यादा मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) और दिल्ली में सामने आए हैं। 

    एएनआई के अनुसार, दिल्ली सरकार ने बताया है कि, कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए पिछले 2 दिनों में 1.5 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया और 163 एफआईआर दर्ज की गई हैं। पूर्वी दिल्ली में 1,245 और उत्तरी दिल्ली में 1446 उल्लंघन दर्ज किए गए। मास्क नहीं लगाने, शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने और भीड़ जमा करने के कुल 7778 मामले सामने आए हैं। 

    बता दें कि, देश (India) में ओमीक्रोन (Omicron Updates) का खतरा बढ़ गया है। लगातार कोरोना (Coronavirus) के नए वेरिएंट से संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। अब तक भारत (India) के दर्जन भर से ज़्यादा राज्यों में ओमीक्रोन अपने पैर पसार चुका है। इस बीच भारत में महज़ कुछ हफ़्तों के भीतर ही ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर अब 415 हो गई है। 

    राहत की बात यह है कि, देश में सामने आए 415 ओमीक्रोन मामलों में से 115 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या देश से बाहर जा चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार को सुबह आठ बजे तक अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, ओमीक्रोन के सबसे अधिक 108 मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) में सामने आए। इसके बाद दिल्ली (Delhi) में 79, गुजरात (Gujarat) में 43, तेलंगाना में 38, केरल में 37, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 मामले सामने आए।