delhi

Loading

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां की वैशाली कॉलोनी में नवजात शिशुओं के अस्पताल में आग लग गई है। वहीं मौके पर फिलहाल दमकल की 9 गाड़ियां भेजी गईं हैं। इसके साथ ही सभी 20 नवजात शिशुओं को दिल्ली फायर सर्विस द्वारा बचा लिया गया है और पास के अस्पतालों में भी भेज दिया गया है। 

घटना पर मिली जानकारी के अनुसार, यहां अस्पताल में धुंआ निकलते देखा गया था, जिसके बाद हड़कंप मच गया। इसके तुरंत बाद ही दमकल विभाग को सूचना दी गई। इसके बाद दमकल विभाग ने भी 9 दमकल की गाड़ियां मौके पर भेज दी थीं। अस्पताल प्रशासन के अनुसार, अस्पताल के अंदर नवजातों की संख्या 20 बताई जा रही है, जिन्हें दूसरे अस्पताल में भी शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं, अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लगा है।

मामले पर अतुल गर्ग, दिल्ली अग्निशमन सेवा निदेशक ने बताया कि, “हमें 11.35 पर एक अस्पताल में आग की सूचना मिली। हमें 20 बच्चों के फंसने की सूचना मिली थी। आग बेसमेंट में लगी थी और बच्चें पहले माले पर थे, हमने आग को समय रहते बुझा दिया और बच्चों व नर्स को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया, सभी सुरक्षित हैं।

जानकारी दें कि, बीते दिनों हरियाणा के गुरुग्राम में आग लगने की दो अलग-अलग घटनाएं सामने आई थी, जिनमें एक परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए थे और कई झुग्गियां भी जल गई थी। इस घटना में 15 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं थीं । हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था।