Delhi Rain Updates : Water logging at IGI Airport after heavy rains in Delhi, watch video
Photo:ANI

    Loading

    नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में शनिवार सुबह से ही हो रही भारी बारिश (Rain) के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर जलजमाव (Waterlogging) हो गया है। एयरपोर्ट (Airport) के टर्मिनल 3 से सामने आए वीडियो (Video) में देखा जा सकता है कि, एयरपोर्ट पर जलजमाव की समस्या हो गई है। 

    ANI के अनुसार, दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (DIAL) ने इस मामले पर कहा है कि, ‘असुविधा के लिए खेद है। अचानक हुई भारी बारिश के कारण कुछ देर के लिए प्रांगण में जलभराव हो गया था। हमारी टीम को इस पर काम करने के फौरन भेजा गया था। समस्या का समाधान हो गया है।’

    मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 97 मिलीमीटर बारिश हुई है। मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मध्यम बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है। शहर में कुछ स्थानों पर अभी और भारी बारिश की भी संभावना है। 

    बताया जा रहा है कि, दिल्ली में इस महीने की शुरुआत में लगातार दो दिन 100 मिलीमीटर से अधिक की बारिश दर्ज की गयी थी। एक सितंबर को 112.1 मिलीमीटर और दो सितंबर को 117.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी। अभी तक दिल्ली में इस महीने 248.9 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है जो सितंबर के लिए 129.8 मिलीमीटर की औसत बारिश से कहीं अधिक है। 

    दिल्ली में मानसून के 19 साल में सबसे देर से 13 जुलाई को दस्तक देने के बावजूद राजधानी में उस महीने 16 दिन बारिश दर्ज की गयी थी जो पिछले चार वर्षों में सबसे अधिक है। दिल्ली में बारिश के दिनों में 507.1 मिमी बारिश हुई जो औसत से तकरीबन 141 प्रतिशत अधिक है। जुलाई 2003 के बाद से यह इस महीने में हुई सबसे अधिक बारिश है।