Delhi Fog (file photo)
Delhi Fog (file photo)

Loading

नई दिल्ली: इन दिनों देश के ज्यादातर राज्य शीतलहर की चपेट में है। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली (Delhi NCR) में पिछले कुछ दिनों से जारी शीतलहर (Cold Wave) और कोहरे (Fog)के कारण उड़ानों पर भारी असर पड़ा है। दिल्ली एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) प्रशासन ने बुधवार को घने कोहरे (Dense Fog) के कारण हवाई उड़ानों में देरी की सूचना दी है। जहां लगभग 120 उड़ानें कोहरे के कारण प्रभावित हुई है। 

दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अति घाना कोहरा होने के कारण घरेलू और अंतरराष्ट्रीय आगमन और प्रस्थान सहित लगभग 120 उड़ानें प्रभावित हुई हैं। 

120 उड़ानें प्रभावित 

दिल्ली में सर्दी और कोहरे की वजह से रोज सफर मुश्किल होता जा रहा है। कोहरे में विजिबिलिटी कम होने की वजह से रोज ट्रेनों के संचालन में देरी देखने को मिल रही है। आज सुबह दिल्ली हवाईअड्डे ने घने कोहरे के कारण उड़ान संचालन में देरी की सूचना दी है, दिल्ली हवाईअड्डा FIDS ने जानकारी देते हुए कहा कि  (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) आगमन और प्रस्थान दोनों सहित लगभग 120 उड़ानें प्रभावित हुईं हैं। 

दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी 

वहीं बात करें दिल्ली के मौसम की तो देश की राजधानी में शीतलहर जारी है।  ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं। मौसम विभाग ने बुधवार सुबह घने से बहुत घने कोहरे का पूर्वानुमान जताया है। कुछ जगहों पर शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 17 और न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।