Gold worth RGold smuggling busted at Delhi International Airport, 7 arrested with gold worth lakhs, 4 accused linked to airliness 34 lakh seized at Mangaluru airport, two passengers from Dubai arrested
Representative Photo

    नई दिल्ली: सीमा शुल्क अधिकारियों (Customs Officials) ने शहर के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Delhi Indira Gandhi International Airport) पर एयरलाइंस के चार कर्मचारियों समेत सात लोगों को कथित रूप से 72.46 लाख रुपये मूल्य के सोने की तस्करी (Gold Smuggling) के लिए गिरफ्तार (Arrest) किया है।

    शनिवार को एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी। इसमें कहा गया कि, सीमा शुल्क अधिकारियों ने मंगलवार को सऊदी अरब के जेद्दाह से लौटने पर तीन लोगों को रोका। सीमा शुल्क विभाग ने बयान में कहा, “दो यात्रियों और उनके सामान की तलाशी में सोने की दो छड़ें और सोने का एक बिस्कुट बरामद किया गया, जिनका कुल वजन 517.2 ग्राम था और कीमत 22.89 लाख रुपसे थी।”

    बयान के मुताबिक एक यात्री ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने इंडिगो एयरलाइन के एक कर्मचारी को 160 ग्राम से ज्यादा सोना सौंपा। इसमें कहा गया, “पूछताछ के आधार पर यह पता चला कि सोने की तस्करी में इंडिगो एयरलाइन के तीन और स्पाइसजेट का एक कर्मचारी भी शामिल थे। उन्होंने पूर्व में 960 ग्राम सोने की तस्करी में लिप्त होने की भी बात मानी।”

    पूर्व में तस्करी कर लाए गए सोने के साथ मौजूदा तस्करी के सामानों को मिलाकर कुल 72.46 लाख रुपये के सोने की तस्करी की गयी। बयान में कहा गया कि तीन यात्रियों और एयरलाइनों के चार कर्मचारियों सहित सभी सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। (एजेंसी)