kejriwal

Loading

नई दिल्ली: मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में मिली बड़ी खबर के अनुसार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में आज सुनवाई होनी है। इस मामले की सुनवाई जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की बेंच सुबह 10 बजे से करनेवाली है। जानकारी हो कि, केजरीवाल गिरफ्तार होने वाले पहले सिटिंग CM हैं। इससे पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ED ने गिरफ्तार किया था।

बता दें कि, दिल्ली CM केजरीवाल को बीते 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। अगले दिन ही ट्रायल कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ED की हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद आम आदमी पार्टी की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। इसमें यह साफ़ कहा गया था कि, केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड अवैध है। वे तुरंत रिहा होने के भी हकदार हैं। याचिका में 24 मार्च तक सुनवाई की मांग की गई थी, लेकिन कोर्ट ने होली की वजह से तुरंत इस सुनवाई से तब इंकार कर दिया था।

यह भी बताते चलें कि, केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में भी चुनौती दी थी, लेकिन सुनवाई से ठीक पहले फिर यह अर्जी वापस ले ली थी। खैर अपनियो गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल जेल से ही अपनी सरकार चला रहे हैं। उन्होंने बाकायदा जेल से दो सरकारी आदेश भी जारी किया है।