Rakesh Asthana
दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली. एक अन्य बड़ी खबर के अनुसार दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) के मामले में अब केन्द्रीय जांच एजेंसी यानी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की भी नाटकीय एंट्री हो गई है। जी हाँ, दरअसल दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ED को पत्र लिखते हुए बीते शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर शोभा यात्रा के दौरान जहांगीरपुरी हिंसा में भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी अंसार के खिलाफ पीएमएलए के तहत जरुरी एक्शन लेने के लिए कहा है। यह चिट्ठी बीते 21 अप्रैल को लिखी गई थी।

    गौरतलब है कि जहांगीरपुरी हिंसा के बाद का आज पहला जुमा है। जिसे देखते हुए जुमे की नमाज को लेकर इलाके में पुलिस की टीम भी अलर्ट पर है। वहीं जामा मस्जित की तरफ से बच्चों को जुमे की नमाज में नहीं लेकर आने की अपील की गई है। साथ ही पूरे इलाके में जगह-जगह पर CCTV कैमरों से निगरानी की जा रही है। साथ ही इलाके में किसी भी तरह की गतिविधि पर ध्यान देने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की गई है। साथ ही जहांगीरपुरी में आज सियासी दलों के नेताओं के दौरे से पहले से ज्यादा सुरक्षा बढ़ाई गई है।

    जहाँ एक तरफ पश्चिम बंगाल से ममता सरकार की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी आज जहांगीरपुर पहुंच रही है। तो वहीं समाजवादी पार्टी भी अपनी पांच सदस्यीय डेलिगेशन भी दिल्ली के हिंसा प्रभावित क्षेत्र में पहुँच रही है।

    क्या थी घटना : 

    बता दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में बीते शनिवार की शाम हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव और आगजनी की घटना हुई थी। इस घटना में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए थे। भारी हंगामे के बीच पत्थरबाजी और हथियार भी चले थे। उक्त घटना बीते शनिवार शाम 5 से 5।30 के बीच हुआ था। जब एक  शोभायात्रा जहांगीरपुरी के कुशल सिनेमा के पास से गुजर रही थी, तभी अचानक से शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया था।साथ ही वहां कई गाड़ियों में आग कगा दी गयी थी, जिससे कई लोग डरते हुए सड़कों पर इधर-उधर भागते दिखे थे।