Arvind Kejriwal
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में बंद सत्येंद्र जैन और उनकी पत्नी के करीबियों पर छापा मारा है। जिसमें जांच एजेंसियों ने 2.82 करोड़ रुपये और 1.80 किलों सोने के सिक्के जब्त किया गया है। जैन पर हुई इस कार्रवाई पर आम आदमी पार्टी बौखला गई है। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रेड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। 

    केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, “इस वक्त प्रधान मंत्री जी पूरी ताक़त के साथ आम आदमी पार्टी के पीछे पड़े हैं – ख़ासकर दिल्ली और पंजाब सरकारों के। झूठ पे झूठ, झूठ पे झूठ।  आपके पास सारी एजेन्सीज़ की ताक़त है, पर भगवान हमारे साथ है।” 

    आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा, ” ईडी की छापेमारी का जब्ती मेमो सत्येंद्र जैन की पत्नी और बेटी को दिया गया. ज्ञापन में, यह उल्लेख किया गया था कि तलाशी के दौरान विभिन्न दस्तावेज, एक डिजिटल उपकरण और 2,79,200 रुपये बरामद किए गए थे। हालांकि इन्हें जब्त नहीं किया गया।”

    संजय सिंह ने कहा, “दिल्ली मिन सत्येंद्र जैन से पूछताछ की गई, लेकिन कुछ भी बरामद नहीं हुआ। ईडी को कोई भ्रष्टाचार नहीं मिला। जब उच्च न्यायालय में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ कोई प्राथमिकी नहीं है; फिर उसे क्यों गिरफ्तार किया गया? भारत जिस अपमान का सामना कर रहा है उसे छिपाने के लिए ईडी की छापेमारी।”

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा, “BJP ने झूठ और बेशर्मी की सारी सीमाएं तोड़ दी है! सत्येंद्र जैन के घर पर सिर्फ 2 लाख 79 हजार रुपए मिले हैं। ED ने घंटो तक तलाशी की, पर एक सबूत नहीं मिला. अब किसी को भी सत्येंद्र जैन का करीबी बताकर BJP उनपर झूठे आरोप लगा रही है। BJP वाले अब और कितना गिर सकते हैं?”

    भाजपा का केजरीवाल पर पलटवार

    वहीं इस मामले पर भाजपा ने केजरीवाल और आप सरकार पर हमला बोला है। शहजाद पूनावाला ने कहा, “2.82 करोड़ रुपये और 133 सोने के सिक्कों की बरामदगी उनकी (सत्येंद्र जैन) ईमानदारी का प्रमाण है। सबसे ईमानदार होने का दावा करने वाले सीएम अरविंद केजरीवाल अब तक अपने स्वास्थ्य मंत्री बने हवालात मंत्री का इस्तीफा नहीं ले पाए।”