Drugs Case : Heroin worth Rs 4 crore seized in Mumbai, NCB arrests man
Representative Photo

    नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के एक सहायक प्रोफेसर को बुराड़ी के पश्चिम संत नगर के आवास पर अपनी पत्नी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मामले में प्रोफेसर के भतीजे को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने आरोपियों की पहचान तदर्थ सहायक प्रोफेसर वीरेंद्र कुमार और उनके भतीजे गोविंदा के रूप में की है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुमार और पिंकी (32) की फरवरी में शादी हुई थी।

    पुलिस ने सोमवार शाम को कुमार के किराएदार राकेश को गिरफ्तार कर लिया। कुमार के कहने पर राकेश ने पिंकी का गला घोंटने और फिर उसे बिजली का करंट लगाकर मारने की बात कबूल की। कुमार ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी से नाराज था क्योंकि अक्सर छोटी-छोटी बातों पर उनके बीच झगड़ा होता था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद कुमार ने पत्नी की हत्या की साजिश रची और इसके लिए राकेश और गोविंदा का साथ लिया।  

    पूछताछ में राकेश ने पुलिस को बताया कि उसकी मुलाकात कुमार से करीब तीन साल पहले हुई थी और दोनों में दोस्ती हो गई। कुमार ने राकेश को कैब चलाने के लिए अपनी कार दे दी। कुमार ने राकेश और उसके परिवार को रहने के लिए अपने मकान की सबसे ऊपरी मंजिल पर एक कमरा भी दे दिया था।  

    पुलिस के मुताबिक, राकेश ने कुमार को जरूरत पड़ने पर वेतन के बदले एकमुश्त राशि देने को कहा था। पिंकी राकेश से नाखुश थी और चाहती थी कि वह और उसका परिवार कमरा खाली कर दे। पुलिस ने कहा कि वह राकेश को उसका बकाया भुगतान करने से भी इनकार कर रही थी जो लगभग तीन लाख रुपये तक हो गया था। (एजेंसी)