nia
File Pic

    Loading

    नयी दिल्ली: भारत इस साल 15 अगस्त (15 August) को अपनी आजादी के 75 साल पूरे कर लेगा। इस मौके पर भारत सरकार ने आजादी का अमृत महोत्सव के पहल की शुरुआत की है। इसी बीच स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी कामयाबी मिली है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आईएसआईएसके आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। 

    एनआईए की तरफ से दी गई है कि जानकारी में बताया गया है कि, पकड़े गए इस आतंकी का नाम मोहसिन अहमद है। वह फ़िलहाल दिल्ली के बटला हाउस में रह रहा था। मोहसिन अहमद बिहार का रहने वाला है।

    एनआईए द्वारा पकड़ा गया मोहसिन अहमद ऑनलाइन के माध्यम से और जमीनी तौर पर आईएसआईएस से जुड़ी गतिविधियों में शामिल पाया गया है। इस मामले में एनआईए की तरफ से 25 जून, 2022 को केस दर्ज किया गया था।

    एनआईए (NIA) से मिली हुई जानकारी के अनुसार, मोहसिन अहमद इस्लामिक स्टेट का सक्रिय आतंकी है। मोहसिन अहमद पर आरोप है कि उसने आईएसआईएस के लिए भारत में फंडिंग की है। इसी वजह से आज उसे गिरफ्तार किया गया है। मोहसिन आतंकी संगठन के लिए फंड को देश-विदेश से एकत्र करके उसे क्रिप्टोकरेंसी के जरिये सीरिया और आईएसआईएस के प्रभाव वाले अन्य देशों में भेजा करता था।