पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Photo Credits-ANI Twitter)
पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में हर साल प्रदुषण (Pollution in Delhi) के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। राजधानी से सटे राज्यों में पराली जलाने का असर दिल्ली में दिखाई पड़ता है। प्रदुषण को लेकर इस बार भी दिल्ली सरकार ने खास प्लान बनाया है। जिससे प्रदुषण को रोका जा सके। केजरीवाल सरकार पराली से होने वाले प्रदुषण से निपटने के लिए इस साल भी बायो डी कंपोजर घोल का छिड़काव कराने जा रही है। इन सब के बीच दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने सभी राज्यों और केंद्र से बड़ी अपील की है। 

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आज की बैठक में मुख्य तौर पर जाड़े के समय में बढ़ने वाले प्रदूषण स्तर पर चर्चा हुई। दिल्ली का प्रदूषण स्तर बढ़ने का अधिक कारण बाहर का प्रदूषण है। उन्होंने कहा कि मैंने सभी राज्य सरकारों,केंद्र सरकार से अपील की है कि पराली की समस्या का जड़ से समाधान के लिए आपातकालीन उपाय के तौर पर बायो डीकम्पोजर का युद्ध स्तर पर छिड़काव करने की तैयारी करें। 

    पर्यावरण मंत्री गोपाल राय का बयान-

    गोपाल राय ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई सरकारों ने बताया कि वे इसके उपयोग का निर्णय ले रहे हैं। इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और गोपाल राय ने प्रदुषण पर काबू करने के उपायों पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव से वक्त मांगा है।