PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    गांधीनगर: गुजरात (Gujarat) के  कच्छ में G20 की पहली पर्यटन कार्यकारी समूह की बैठक में गुजरात CM भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) इमोशनल हो गए। उन्होंने गुजरात में आये भूकंप (earthquake) को याद किया।  उन्होंने कहा कि G20 की पहली बैठक आज गुजरात में हो रही है, गुजरात के लिए यह सफलता की ओर एक और कदम है। यह वही धरती है जो 2 दशक पहले विनाशकारी भूकंप से तबाह हुई थी अभी तुर्की भी भयावाह भूूकंप की त्रासदी को झेल रहा है। 

    कच्छ में G20 की पहली पर्यटन कार्यकारी समूह की बैठक में गुजरात मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि मैं अपनी गहरी संवेदनाएं तुर्की के प्रति प्रकट करता हूं। इस घड़ी में हम उनके साथ हैं। बता दें कि तुर्की और सीरिया में आए 7.8 तीव्रता के विनाशकारी भूकंप और उसके बाद के भयंकर और जानलेवा झटकों के कारण धराशायी हुई इमारतों में से और शवों के बरामद होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 8000 के भी पार चला गया है।

    इधर  दुनियाभर के देशों ने तुर्की और सीरिया में बचाव एवं राहत कार्यों में मदद के लिए अपनी टीम भेजी है। तुर्की  की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि 24,400 से अधिक आपातकालीनकर्मी मौके पर फिलहाल मौजूद हैं। वहीं भारत से राहत-बचाव दल तुर्किये पहुंच चुका है। भारत की मेडिकल टीम भी मौके पर है। मलबे में फंसे लोगों को बचने का काम चल रहा है। यहां से कई ऐसी तस्वीरें आ रहीं हैं जो भावुक कर रही हैं।