हिजाब विवाद पर मचा बवाल, जावेद अख्तर बोले- ‘मैं बुर्का के पक्ष में नहीं लेकिन…’

    Loading

    मुंबई: कर्नाटक में स्कूलों और कॉलेजों में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगाने से राज्य में भारी हंगामा और विरोध हो रहा है। कर्नाटक सरकार (Karnataka government) ने कर्नाटक शिक्षा अधिनियम-1983 की धारा 133(2) (Karnataka Education Act-1983) लागू की है, जिसमें कहा गया है कि सभी छात्रों को एक समान कपड़े पहनने चाहिए। ऐसे में कर्नाटक के अलावा कई राज्यों में इसके खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। ऐसे में इस पूरे विवाद पर नेता से लेकर अभिनेता तक अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस लिस्ट में कवि, गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर (Javed Akhtar) का नाम भी शुरू हो गया है। 

    ट्विटर पर जावेद अख्तर ने इस पूरे मामले कि निंदा करते हुए लिखा, ‘मैं कभी भी हिजाब या बुर्का के पक्ष में नहीं रहा। मैं अब भी उस पर कायम हूं, लेकिन साथ ही मुझे गुंडों की इन भीड़ के लिए गहरी अवमानना के अलावा कुछ भी नहीं है। कुछ लड़कियों को एक समूह असफल रूप से डराने की कोशिश कर रहे हैं, जोकि बहुत गलत है। यह बहुत अफ़सोस की बात है।‘

     

    आपको बता दें, इस हफ्ते की शुरुआत में कर्नाटक के एक कॉलेज परिसर में ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने वाले प्रदर्शनकारियों ने बुर्का पहने एक छात्र की पिटाई कर दी थी। जैसे ही सैकड़ों छात्रों ने मुस्कान खान का पीछा किया और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए, मांड्या जिले के पीईएस कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स के छात्र ने ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगाकर जवाब दिया।