कर्नाटक हिजाब विवाद पर हेमा मालिनी ने दिया बयान, बोलीं- ‘स्कूल में एक यूनिफॉर्म होती है जिसका सम्मान करें…’

    Loading

    मुंबई: कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद (Karnataka hijab controversy) पर अब हेमा मालिनी (Hema Malini ) ने अपना बयान दिया है। एएनआई से बात करते हुए, अभिनेत्री से राजनेता बनीं हेमा ने कहा, ‘स्कूल शिक्षा के लिए हैं और धार्मिक मामलों को वहां नहीं लिया जाना चाहिए। हर स्कूल में एक यूनिफॉर्म होती है जिसका सम्मान किया जाना चाहिए। आप स्कूल के बाहर जो चाहें पहन सकते हैं।‘ अभिनेत्री के इस बयान का काफी सोशल मीडिया यूजर्स समर्थन कर रहे हैं। 

    हाल ही में ऋचा चड्ढा ने एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें हिजाब पहने एक महिला छात्र को पुरुषों का एक समूह कथित तौर पर पीट रहा था। इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अदाकारा ने सोशल मीडिया पर लिखा था- ‘अपने बेटों को बेहतर तरीके सीखिए! कायरों का एक झुंड एक अकेली महिला पर हमला करता है और उस पर गर्व महसूस करता है? आप सभी हारे हुए हैं? बहुत ही ज्यादा शर्मनाक… क्या खराब परवरिश! मैं आपके इस व्यवहार पर थूकती हूं। अभिनेत्री का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

     

    आपको बता दें कि यह विवाद पिछले महीने जनवरी में शुरू हुआ था, जब उडुपी के एक सरकारी कॉलेज में 6 छात्राओं ने हिजाब पहनकर कॉलेज में प्रवेश लिया था। विवाद इस बात को लेकर था कि कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं को हिजाब पहनने से मना किया था, लेकिन फिर भी वे इसे पहनकर आईं। उस विवाद के बाद दूसरे कॉलेजों में भी हिजाब को लेकर हंगामा शुरू हो गया।