मध्य प्रदेश में कोरोना की सभी पाबंदियां हटी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

    भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य से कोरोना वायरस के मद्देनजर लगाई हुई सभी तरह की पाबंदियों को हटा लिया है। बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को लेकर बुलाई गई समीक्षा बैठक के बाद इस बात का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा, “अब जबकि मध्य प्रदेश में COVID-19 नियंत्रण में है, कुल 78 सक्रिय मामलों के साथ, हमने महामारी के दौरान लगाए गए सभी प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है।”

    शिवराज ने कहा, “सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक सभाओं को पूरी क्षमता के साथ करने की अनुमति होगी। मप्र के विभिन्न हिस्सों में मेले, समारोह, शादी और अंतिम संस्कार अब बिना किसी प्रतिबंध के आयोजित किए जा सकते हैं।”

    उन्होंने कहा, “रात का कर्फ्यू आज रात हटा लिया जाएगा। सिनेमा हॉल, मॉल, स्विमिंग पूल, जिम, योग केंद्र, रेस्तरां, क्लब, स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल, कोचिंग क्लासेस 100% क्षमता के साथ संचालित होंगे।”

    18 वर्ष के ऊपर के अभी को टीकाकरण अनिवार्य

    पाबंदियों को हटाने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने को भी कहा। मुख्यमंत्री ने कहा, “हालांकि, प्रत्येक गतिविधि को COVID-उपयुक्त व्यवहार का पालन करते हुए आयोजित किया जाना चाहिए। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य है। सभी दुकान मालिकों, छात्रावास के 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्रों, शिक्षकों और सिनेमा हॉल के कर्मचारियों को पूरी तरह से टीकाकरण की आवश्यकता है।”