कमला नेहरु अस्पताल आग (Photo Credits-ANI Twitter)
कमला नेहरु अस्पताल आग (Photo Credits-ANI Twitter)

    भोपाल: भोपाल के सरकारी कमला नेहरु बाल चिकित्सालय (हमीदिया अस्पताल परिसर) में सोमवार रात को अस्पताल की तीसरी मंजिल के वार्ड में आग लगने से वहां भर्ती चार बच्चों की मौत हो गई। यह आग नेहरू बिल्डिंग के पीडियाट्रिक विभाग में लगी थी। इस घटना को राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ‘बेहद दर्दनाक’ बताया है। 

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना बेहद दुखद है। बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रुप से बीमार होने पर भर्ती तीन बच्चों को नहीं बचाया जा सका।” उन्होंने कहा कि भोपाल के कमला नेहरु अस्पताल के बाल वार्ड में आग की घटना दुखद है। घटना की उच्च स्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। 

    शिवराज सिंह चौहान का ट्वीट-

    जांच अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान द्वारा की जाएगी। भोपाल स्थित सरकारी कमला नेहरु बाल चिकित्सालय (हमीदिया अस्पताल परिसर) में सोमवार रात को आग लग गई। परिवार के लोग अपने बच्चों की तलाश में अस्पताल के बाहर नजर आए। फतेहगढ़ दमकल केंद्र के प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजे अस्पताल की इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। मौके पर दमकल की करीब 8-10 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया। 

    वहीं एक अन्य ट्वीट में मुख्यमंत्री शिवराज ने लिखा कि बच्चों का असमय दुनिया से जाना बेहद असहनीय पीड़ा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति की प्रार्थना करता हूं। इन बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। घटना में जो घायल हुए हैं, उन्हें शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो, यही मेरी कामना है। (एजेंसी इनपुट के साथ)