File Photo
File Photo

Loading

भोपाल: कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने शुक्रवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार विपक्ष को कमजोर करना चाहती है, इसलिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। पटवारी ने मध्य प्रदेश की 29 सीट में से कम से कम 15 पर कांग्रेस की जीत होने की उम्मीद जताई। मध्य प्रदेश में 19 अप्रैल से 13 मई के बीच चार चरण में मतदान होगा।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत करते हुए कहा, “केजरीवाल की गिरफ्तारी विपक्ष को कमजोर करने और देश में लोकतांत्रिक प्रणाली को खत्म करने का एक प्रयास है। उन्होंने केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जबकि भाजपा से हाथ मिलाने वालों को बख्श दिया। जिन 154 व्यक्तियों के खिलाफ ईडी और सीबीआई की जांच जारी थी, उनमें से 121 लोग भाजपा में शामिल हो गए और जांच बंद हो गई। लेकिन (इस तरह की जांच) को लेकर विपक्षी नेताओं के खिलाफ दुष्प्रचार जारी है।”

उन्होंने आरोप लगाया कि जब इस मुद्दे (ईडी और सीबीआई द्वारा जांच) की बात आती है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोहरा मापदंड अपनाते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष को कमजोर करने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। पटवारी ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि 2023 के विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन के आधार पर कांग्रेस मध्य प्रदेश में 15 सीट जीतेगी। उन्होंने कहा, “ऐसी 12-15 सीटें थीं जहां हम जीते या जीतने के बहुत करीब थे। हम बेहतर प्रदर्शन करने की स्थिति में हैं।”