Lightning struck a building in Maharashtra's Thane, one dead
Representative Photo

    मुरैना/बैतूल (मप्र). मध्य प्रदेश के मुरैना एवं बैतूल जिलों में मंगलवार को बिजली गिरने की दो घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई और एक युवती झुलस गई। अम्बाह थाने के प्रभारी रवींद्र सिंह ने बताया कि मुरैना जिले की अम्बाह कस्बे में एक झोपड़ी में मंगलवार दोपहर को बिजली गिरने से लोकेंद्र सिंह तोमर (25), धरम वीर प्रजापति (20) एवं रामवीर तोमर फौजी (60) की मौत हो गई।

    उन्होंने कहा कि हादसे के तुरंत बाद इन तीनों को अम्बाह के सिविल अस्पताल ले जाया गया था, जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। सिंह ने बताया कि ये तीनों पत्थर विक्रेता थे। वहीं, बैतूल से मिली रिपोर्ट के अनुसार बैतूल जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर आमला ब्लॉक के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत ठानी में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है और एक युवती गंभीर रूप से झुलस गई।

    आमला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी अशोक नरवरे ने बताया कि मंगलवार दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और एक घंटे गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई।

    इसी दौरान बिजली की चपेट में आने से बोचनवाड़ी गांव निवासी शिवलाल आदिवासी (39), सम्पत आदिवासी (40) एवं राधिका आदिवासी (20) झुलस गए। उन्होंने कहा कि इनमें से शिवलाल और सम्पत की उपचार के दौरान मौत हो गई, जबकि राधिका की हालत गंभीर बनी हुई है। (एजेंसी)