kamalnath
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/छिंदवाडा. जहां एक तरफ कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ (Kanalnath) ने अपना जन्मदिन (Birthday)बड़ी ही धूमधाम से  मनाया है। लेकिन कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ के इस जन्मदिन समारोह के लिए तैयार किए गए मंदिर के आकार और हनुमान जी (Hanuman Ji) की तस्वीर वाले केक को लेकर बीते बुधवार को एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है।

    सोशल मीडिया पर वायरल हुआ विडियो 

    दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा इस समारोह के एक वीडियो के सामने आने के बाद, अब MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे हिंदुओं का अपमान करार दिया, साथ  ही कमलनाथ को ‘बगुलाभगत’ भी करार दिया है। दरअसल इस वीडियो में स्वयं को हनुमान भक्त कहने वाले कमलनाथ अपने जन्मदिन के केक के साथ दिखाई दे रहे हैं।

    बता दें कि, बीते मंगलवार शाम को छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री के निजी आवास शिकारपुर में यह जश्न मनाया गया। विडियो में वह केक जो काट रहे हैं। उस केक का शेप एक मंदिर की तरह है, जिसमें ऊपर हनुमानजी का फोटो और झंडा लगा है। वहीं अब BJP ने इसे भगवान श्रीराम और हनुमानजी का अपमान बताया है।

    Courtsey: manishkharya

    4 लेयर के केक में हनुमानजी का फोटो

    दिखने में यह केक 4 लेयर का है। इसके नीचे पहली लेयर पर लिखा है- हम हैं छिंदवाड़ा वाले, इससे ऊपर दूसरी पर- जीवेत शरद: शतम्, तीसरी पर माननीय कमलनाथ जी और चौथी लेयर पर जन नायक लिखा हुआ है। चौथी लेयर पर हनुमान जी का फोटो भी लगा है। केक पर मंदिर की तरह शिखर है। झंडा लगा हुआ है। कांग्रेस नेता कमलनाथ विडियो में इसी केक को काटते नजर आ रहे हैं।

    क्या बोले शिवराज 

    वहीं जब बुधवार को BJP कार्यालय में पत्रकारों द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर CM चौहान ने कहा, “कांग्रेस तो हमेशा से ही राम मंदिर के खिलाफ थी। अब वह सिर्फ वोट के लिए हनुमान जी को याद करते हैं…।लेकिन मुंह में राम बगल में छुरी, जाकि रही भावना जैसी। अब बताइए क्या केक पर कभी हनुमानजी बनाए जाते हैं? ये सनातन परंपरा का अपमान नहीं तो क्या है? यह हिंदू धर्म और सनातन परंपरा का सरासर अपमान है।

    गौरतलब है कि, कमलनाथ के अपने गृहनगर छिंदवाड़ा के तीन दिवसीय दौरे के दौरान उनके समर्थकों ने अग्रिम तौर पर उनका जन्मदिन मनाया। बता दें कि, उनका जन्मदिन 18 नवंबर को आता है। वहीं मामले पर संपर्क करने पर मध्य प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा ने कहा कि, उन्हें इस विवाद की फिलहाल कोई भी जानकारी नहीं है। लेकिन यह विवाद अब थमता नहीं दिख रहा है।