(Image-Twitter-@maru_aniruddha)
(Image-Twitter-@maru_aniruddha)

    Loading

    नई दिल्ली: हाल ही में हमने आपको मध्य प्रदेश के जिला अस्पताल के बुरे हालात दिखाए थे, वहीं भारी बारिश से वहां का लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मध्य प्रदेश से एक हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। आम तौर पर गर्भवती महिला की ज्यादा अच्छे तरीके से देखभाल की जाती है, वहीं यहां महिला को अस्पताल ले जाने के लिए एक गाड़ी तक नहीं है, जी हां दरअसल यहां एक महिला को JCB के जरिए पुलिया कराई गई, अब इसकी तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

    भारी बारिश की वजह से परेशानियां बढ़ी 

    इस घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, भारी बारिश ने जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है, आवागमन भी बाधित हो रहा है, क्योंकि नदी-नालों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। नीमच जिले में जब एक गर्भवती को अस्पताल ले जाते समय पुलिया पर आया पानी बाधक बना तो ऐसे में जेसीबी मशीन की मदद से पुलिया पार कराई गई।

    इस वजह से किया JCB का इस्तेमाल 

    इस घटना के बारे में बताया गया है कि नीमच के मनासा क्षेत्र के कंजार्डा रोड पर स्थित रावतपुरा के समीप बनी पुलिया पर नदी का पानी आ जाने पर आवागमन बाधित था। जिसके कारण बेसदा गांव की 30 वर्षीय गीता बाई गुर्जर को प्रसव के लिए मनासा अस्पताल ले जाना आसान नहीं था। पुलिया पर पानी का प्रवाह तेज होने के कारण एंबुलेंस से पुलिया को पार करना संभव नहीं था। गर्भवती महिला की समस्या की जानकारी होने पर क्षेत्रीय भाजपा के विधायक अनिरुद्ध माधव मारू ने पुलिया पार कराने के लिए जेसीबी मशीन का इंतजाम कराया, जिसकी तस्वीर अब बहुत वायरल हो रही है। 

     

    वायरल हुई तस्वीर 

    आपको बता दें कि  ऐसे हालात में मारु ने जेसीबी से महिला को पुलिया पार कराए जाने की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया और लिखा, ‘कंजार्डा साइड से प्रसूता को मनासा सरकारी अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रावतपुरा के यहा पुलिया पर पानी भरा होने से गाड़ी पुल पार नहीं कर सकी। ऐसे में जेसीबी बुलाकर महिला को सुरक्षित पुलिया पार कराई और महिला को एंबुलेंस से मनासा सरकारी अस्पताल भेजा’। अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।