MIRCHI-BABA
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. हमेशा से ही चर्चा में रहने वाले वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा (Mirchi Baba) अब की बार रेप केस में फंस चुके हैं। बीते सोमवार रात मिर्ची बाबा को ग्वालियर के एक होटल से पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) किया गया है। 

    दरअसल बाबा पर एक दिन पहले ही एक महिला ने भोपाल के महिला थाने में रेप का केस दर्ज कराया है। पता हो कि मिर्ची बाबा को नागा बाबा का दर्जा प्राप्त है। साथ ही वे खुद को हरिद्वार के पंचायती निरंजनी अखाड़ा का महामंडलेश्वर कहते हैं।

    क्या है मामला 

    28 वर्षीया पीड़िता रायसेन की रहने वाली है। दरअसल उसने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया था कि उसकी शादी को चार साल हो चुके हैं। बच्चे नहीं हैं, इसलिए वह संतान प्राप्ति के लिए मिर्ची बाबा के संपर्क में आई थी। बाबा ने पूजा-पाठ कर संतान होने का दावा किया। बाद में इलाज के नाम पर महिला को नशे की गोलियां खिलाकर रेप किया। 

    उक्त घटना इसी साल जुलाई की है। विरोध करने पर बाबा बोला- बच्चा तो ऐसे ही होता है। बताया जाता है कि बाबा के पास से जब्त मोबाइल में पोर्न मूवी थी। साथ ही अनेकों महिलाओं के फोन भी दर्ज थे।

    मिर्ची बाबा काफी चर्चित 

    गौरतलब है कि, मिर्ची बाबा काफी चर्चित हैं और विधानसभा चुनाव में काफी कांग्रेस के पक्ष में काफी सक्रिय भी रहे हैं। वहीं कुछ महीने पहले मुरैना में मिर्ची बाबा पर हमला भी हुआ था। हालाँकि इस हमले में बाबा ने पहले शिकायती आवेदन भी दिया था। वहीं बाद में इस आवेदन को वापस भी ले लिया था।