विद्युत प्रबंधन कंपनी ने एक दिन में की रिकॉर्ड 15,083 मेगावाट बिजली आपूर्ति

जबलपुर: मध्यप्रदेश पावर मैनेजमेंट कंपनी (Madhya Pradesh Power Management Company) ने प्रदेश में मंगलवार को रिकॉर्ड 15,083 मेगावाट बिजली आपूर्ति की, जो राज्य के बिजली सेक्टर (Electricity Sector) के इतिहास में पहली बार एक दिन की अधिकतम मांग रही है।

मध्यप्रदेश पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक आकाश त्रिपाठी ने बुधवार को बयान जारी कर कहा, ‘‘मध्यप्रदेश में गत 22 दिसम्‍बर को बिजली की अधिकतम मांग का नया स्वर्णि‍म रिकार्ड बना। राज्य के बिजली सेक्टर के इतिहास में पहली बार एक दिन की अधिकतम मांग 15,083 मेगावाट दर्ज हुई।” उन्होंने कहा कि बिजली कंपनियों के बेहतर प्रबंधन और सुदृढ़ नेटवर्क के कारण बिजली की इस अधिकतम मांग की सफलतापूर्वक आपूर्ति हुई और प्रदेश में कहीं भी विद्युत व्यवधान नहीं हुआ।

त्रिपाठी ने बताया की इस रबी सीजन में चार दिसम्बर को प्रदेश में बिजली की अधिकतम मांग 14,856 मेगावाट दर्ज हुई थी। उन्होंने कहा कि पिछले रबी सीजन मे बिजली की अधिकतम मांग तीन फरवरी को 14,555 मेगावाट दर्ज हुई थी। राज्य में इस रबी सीजन में 25 दिन से बिजली की अधिकतम मांग 14,000 मेगावाट के ऊपर दर्ज हो रही है।(एजेंसी)