Yashodhara Raje Scindia
मध्य प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया

Loading

भोपाल: सिंधिया राजघराने की राजकमारी यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) ने मध्य प्रदेश की आगामी विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly elections) को लेकर बड़ा बायान दिया है। उन्होंने अपनी विधानसभा क्षेत्र शिवपुरी (Shivpuri constituency assembly) से चुनाव ना लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि वह आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 नहीं लड़ेंगी। यह एक तरह से मेरा  ‘गुड बाय’ है।

शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से चार बार रहीं  MLA
मध्य प्रदेश की खेल मंत्री यशोधराजे सिंधिया गुरुवार की शाम ग्वालियर में राजमाता की मूर्ति का अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात भी की। उन्होंने आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव पर  बताया कि वह प्रदेश मंत्री और भाजपा नेता यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि अब मैं अब इस चुनाव (शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव) को नहीं लडूंगी। ये एक तरह से मेरा “गुड बाय” है।

1998 में शिवपुरी से पहली बार लड़ी थीं चुनाव
शिवपुरी विधानसभा, मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र है। इस सीट पर जीत ज्यादातर बीजेपी के खाते में गई है। वहीं दो बार से लगातार यानी कि विधानसभा चुनाव 2018 और 2013 में इस विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार यशोधराजे सिंधिया चुनाव मैदान को फतह कीं। इसके पहले वह 1998 और 2003 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी उम्मीदवार के रूप में शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ीं और जीत दर्ज की थीं।