Rotary Covid Centre

    अहमदनगर. कोरोना महामारी पूरी मानव जाति के सामने एक कठिन चुनौती है। इस समस्या के खिलाफ सभी को दृढ़ संकल्प से एकत्रित होकर प्रयास करने से कोरोना महामारी (Corona Epidemic) की दूसरी लहर (Second Wave) को रोकने में निश्चित ही सफलता मिलेगी। यह विश्वास रोटरी क्लब सेंट्रल के सेक्रेटरी ईश्वर बोरा दिखाया। नगर शहर और जिले में प्रतिदिन तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या के मद्देनजर महानगरपालिका और शहर के सभी रोटरी क्लब के संयुक्त तत्वाधान से अहमदनगर (Ahmednagar) के सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज (Government Polytechnic College) में 150 बेड का आधुनिक नि:शुल्क कोविड सेंटर शुरू किया है। 

    महानगरपालिका कमिश्नर शंकर गोरे, उपायुक्त यशवंत डांगे, रोटरी के प्रसन्न खासगीवाले, क्षितिज झावरे,दिगंबर रोकडे, गीता गिल्डा, देविका रेले, रफिक मुन्शी, सुयोग झंवर, अमित बोरकर, पुरुषोत्तम जाधव आदि उपस्थित थे।

    महामारी की दूसरी लहर में स्थिति अधिक गंभीर बन रही है

    ईश्वर बोरा ने कहा कि विगत वर्ष कोरोना का संकट शुरू होने पर रोटरी के सहयोग से कोविड सेंटर शुरू किया था। उस समय करीब 1675 से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौटे। अब कोरोना महामारी की दूसरी लहर में स्थिति अधिक गंभीर बन रही है। इन बातों के मद्देनजर 150 बेड का आधुनिक कोविड सेंटर शुरू किया है। जल्द ही इस सेंटर में ऑक्सीजन बेड की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास है। रोटरी क्लब के सभी सदस्य पूरी तरह समर्पित भावना से योगदान दे रहे है। सामूहिक प्रयासों की सहायता से कोरोना महामारी को रोकने में निश्चित ही सफलता मिलेगी।