Dhangar Reservation
धनगर आरक्षण

Loading

अहमदनगर: धनगर समाज की ओर से कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने आरक्षण के मुद्दे पर धनगर समाज को धोखा देने का काम किया है। धनगर समाज के लिए आरक्षण का मुद्दा कई साल से चल रहा है। लेकिन आज तक सभी सरकारों ने समाज को धोखा दिया है। इसलिए अब 2024 के लोकसभा चुनाव में धनगर समाज सभी राजनीतिक दलों को उनकी जगह दिखा देगा। ऐसी भूमिका यशवंत सेना की ओर से दी गई है। आइए जानते है इस बारे में पूरी खबर…

अहमदनगर के चौंडी में धनगर समाज की प्रदेशव्यापी बैठक हुई। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़े फैसले लिए गए। बालासाहेब दौलतडे ने आज अहमदनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी पार्टी की स्थिति स्पष्ट की। धनगर समाज यशवंत सेना (धनगर आरक्षण) के माध्यम से प्रदेश में 15 स्थानों पर प्रत्याशी उतारेगा। प्रदेश में जगह-जगह बैठकें कर प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी। यह जानकारी यशवंत सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष बालासाहेब दौलतडे ने दी है।

आज तक जितने भी राजनीतिक दल सत्ता में आये हैं उन्होंने धनगर समाज के आरक्षण के मुद्दे पर बार-बार धोखा दिया है। इसके अलावा, राज्य में किसी भी पार्टी ने लोकसभा के लिए धनगर समुदाय के उम्मीदवारों पर विचार नहीं किया है। या फिर उन्होंने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा नहीं की. बालासाहेब दौलतडे ने यह भी कहा है कि उन जगहों पर भी जहां धनगर समुदाय निर्णायक भूमिका निभा सकता है, क्योंकि किसी भी राजनीतिक दल ने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं, वे अंततः धनगर समुदाय का प्रतिनिधित्व करने के लिए यह लड़ाई लड़ेंगे।