अजित का शरद पवार हमला, कहा- “यह आदमी 84 की उम्र में भी रिटायर नहीं होता”, रोहित पवार और सुप्रिया सुले ने किया पलटवार

Loading

मुंबई: शरद पवार (Sharad Pawar) के साथ अजित पवार (Ajit Pawar) ने जो बगावत की है तबसे चाचा भतीजे एक-दूसरे को लेकर विवादित बयान देते नजर आ रहे है। हाल ही में अजित पवार ने शरद पवार को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिससे पवार परिवार (Pawar Family Age War) में हंगामा मच गया है। जी हां अक्सर हम देखते है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दोनों गुटों के बीच जुबानी जंग होती रहती है, इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल भतीजे अजित पवार ने शरद पवार की उम्र को लेकर उन पर तंज कसा है फिर इसकी आग पवार परिवार में सुलगी और इसके बाद रोहित और एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने भी अजित पवार पर जोरदार पलटवार किया है। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा… 

अजित का शरद पवार पर तंज 

दरअसल महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने रविवार को अपने चाचा NCP प्रमुख शरद पवार की उम्र को लेकर निशाना साधते हुए कहा, ‘उम्र होने के बाद कुछ उम्र के बाद रुकना पड़ता है, यह वर्षो से चली आ रही परंपरा हैं, लेकिन कुछ लोग सुनने को तैयार नहीं, जिद करते हैं। आदमी 60 में…..राज्य सरकार में 58 साल में रिटायर होते हैं, कुछ लोग 60 में कुछ लोग 65 में रिटायर होते हैं तो कुछ लोग 70 में रिटायर होते है। कुछ लोग 75 में रिटायर होते हैं लेकिन लेकिन 80 होने 84 साल के होने के बाद भी यह आदमी (शरद पवार) रिटायर नहीं होता है, अरे क्या चल रहा हैं’ इस तरह का बयान अजित पवार ने दिया है फिर इसका पलटवार करते हुए विधायक रोहित पवार ने अजीत गुट की आलोचना की। इसके बाद जैसे ही अजित पवार ने पलटवार किया तो रोहित के बचाव में बुआ सुप्रिया सुले आगे आ गईं। 

Ajit pawar and Sharad pawar
अजित पवार- शरद पवार

अजित ने गिनाया अपना काम 

अजित पवार ने कहा, ‘हम कही गलत हैं तो बोलो ना हमें…हमारे में उतनी धमक और ताकत हैं। मैंने 5 से 6 बार राज्य का उपमुख्यमंत्री पद संभाला हैं। माता बहनों के लिए अच्छे योजना लाए हैं। अदिती तटकरे ने महिला चौथा धोरण लाया है, उसमें महिलाओं को अधिक मान सम्मान कैसे मिलेगा। बच्चे का पहले मां का फिर पिता का फिर सरनेम लगेगा, इसके पहले सिर्फ पिता का नाम और सरनेम लगता था। जितना बाप का महत्व है उससे ज्यादा मां का महत्व है। यह परंपरा पहले से चली आ रही है इस तरह के निर्णय महायुती की सरकार ले रही है।’ 

रोहित पवार

अजित ने भतीजे को कहा बच्चा 

आपको बता दें कि विधायक रोहित पवार ने राकांपा के अजीत गुट की आलोचना की थी। अजीत पवार ने अपने विधायक भतीजे रोहित पवार द्वारा उनके गुट की आलोचना को भी खारिज कर दिया।  जी हां जानकारी के लिए आपको बता दें कि अजित पवार ने रोहित को “एक बच्चा करार दिया। इसके बाद रोहित के बचाव में उनकी बुआ और सांसद सुप्रिया सुले भी सामने आई और उन्होंने कहा कि अजित पवार भी तो एक ‘सीनियर सिटीजन’ हो गए हैं क्योंकि वो खुद 65 साल के हो गए हैं। इस तरह सुप्रिया ने भी अजित पर हमला बोला है।  

भतीजे के लिए आगे आई बुआ सुप्रिया 

दरअसल इससे पहले रोहित के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अजित पवार ने कहा, ‘वह अभी भी एक बच्चा है। वह अभी भी बच्चा है। वह उतना वरिष्ठ नहीं है कि मैं उसे जवाब दूं। एक पार्टी कार्यकर्ता या हमारा प्रवक्ता उसकी आलोचना का जवाब देगा।’ अजित पवार की टिप्पणी पर सुप्रिया सुले ने कहा कि उनकी तीखी टिप्पणियों को किसी को भी इतनी गंभीरता से नहीं लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘एक चाचा अपने भतीजे (रोहित) को ऐसा कह सकता है।’ ऐसे में अब इन विवादित टिप्पणियों के चलते पवार परिवार में बवाल मचा हुआ है।