Ajit Pawar
अजीत पवार Photo (ANI Twitter)

    Loading

    पुणे: कसबा और चिंचवड दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (Maharashtra ‍By-Elections 2023) सहानुभूति पर नहीं, बल्कि विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा। दोनों सीटों पर होने वाला उपचुनाव सहानुभूति की भेट न चढ़ जाए, इसलिए विरोधी पक्ष नेता अजीत पवार (Ajit Pawar) ने चुनाव प्रचार शुरू होते ही एजेंडा सेट कर दिया है। उन्होंने बीजेपी (BJP) पर तंज कसते हुए कहा कि कमलाबाई कुछ भी कर सकती है, किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें। बिना प्रलोभन के ईमानदारी से काम करें। कसबा सीट पर चुनाव प्रचार की शुरूआत होते ही अजीत पवार ने अपने कार्यकर्ताओं को आगाह कर दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक पुणे में संपन्न हुई। इसी दौरान अजीत पवार बल रहे थे। 

    अजीत पवार ने कहा कि शिंदे-फडणवीस सरकार को अभी तक चुनाव आयोग और सर्वोच्च अदालत ने कोई मंजूरी नहीं दी है। इसलिए यह सरकार असंवैधानिक है। उनके खिलाफ लोगों में नाराजगी है। यही वजह है कि उन्हें विधान परिषद चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। अब कसबा और चिंचवड इन दोंनों सीटों पर इस गद्दार सरकार को अपनी जगह दिखाने के आक्रामक रुख के साथ अजीत पवार ने चुनावी मैदान में खुलकर खेलने के संकेत दिए है। इस मौके पर एनसीपी शहर अध्यक्ष प्रशांत जगताप, विधायक चेतन तुपे, विधायक सुनिल टिंगरे, पूर्व विधायक जयदेव गायकवाड, जिला अध्यक्ष प्रदीप गारटकर, पिंपरी-चिंचवड शहर एनसीपी अध्यक्ष अजीत गव्हाने, वरिष्ठ नेता अंकुश काकडे आदि उपस्थित थे। 

    ‘कमलाबाई’ कुछ भी कर सकती है

    इस मौके पर अजीत पवार ने कहा कि आगामी स्थानीय निकायों के चुनाव की तैयारियों की दृष्टि से यह चुनाव महत्वपूर्ण है। इसलिए महाविकास आघाडी् के कार्यकर्ताओं को इस चुनाव को गंभीरता से लेना चाहिए। जीत हासिल करने के लिए कहीं भी कोई कमी न रखें। साथ ही कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए कहा कि ‘कमलाबाई’ कुछ भी कर सकती है। 

    नागरिकों से अच्छे से बात करें 

    अजीत पवार ने कहा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा कि उपचुनाव में जनता से बात करते वक्त मेरी तरह कठोर भाषा में न बोलें। जैसा शरद पवार समझाते हैं, वैसा ही बात करें। मतदाता नाराज न हों, इसका ख्याल रखें। साथ ही महाविकास आघाडी के वोटों का बंटवारा नहीं होना चाहिए।