sangamner Road Work Progress

    • नागरिकों का जिलाधिकारी को निवेदन

    अकोला. अकोट अंजनगांव सड़क निर्माण के लिए अंजनगांव नाका तक सड़क के दोनों ओर से अतिक्रमण हटाया गया है. सन 2017 से चल रहा यह काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है. जिससे नागरिक परेशान हो रहे हैं और यह परेशानी उठा रहे नागरिकों ने अपनी शिकायत जिलाधिकारी को दी. इस संबंध में अंजनगांव मार्ग पर रहनेवाले नागरिकों ने जिलाधिकारी कार्यालय में पहुंच कर अपनी व्यथा जिलाधिकारी को बतायी और इसे हल करने की मांग की है. इस अवसर पर नागरिकों ने जिलाधिकारी नीमा अरोरा से अनुरोध किया है कि वे संबंधित ठेकेदार को सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दें.

    नागरिकों को हो रही है परेशानी

    इससे पहले भी कई बार नागरिकों की ओर से इस संबंध में संबंधित विभाग, उप विभागीय अधिकारी, सांसद, विधायक, पालक मंत्री आदि को निवेदन दिया जा चुका है. इसी तरह उन्होंने भूख हड़ताल पर जाने की भी चेतावनी दी थी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है. अभी तक सड़क का काम काफी धीमी गति से शुरू है. वह भी सड़क के एक किनारे पर ही काम हो रहा है. गजानन नगर कॉर्नर तक एक तरफ ड्रेनेज का निर्माण किया गया था लेकिन दूसरी तरफ ड्रेनेज का निर्माण नहीं किया गया है. इसका खामियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है. इससे भारी वाहन सड़कों पर जाम का कारण बनते हैं. स्कूली बच्चों और राहगीरों को अपनी जान जोखिम में डालकर चलना पड़ रहा है. 

    नागरिकों के स्वास्थ्य को खतरा 

    जल निकासी नहीं होने से नागरिकों के स्वास्थ्य को खतरा निर्माण हो रहा है. इसकी जानकारी अधिकारियों को देने के बाद भी काम में तेजी नहीं आई है. नागरिकों का कहना है कि स्थानीय विधायकों से मिलने और सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने की गुहार लगाने के बाद भी बात नहीं बनी है. इस सड़क पर राजनीतिक इच्छाशक्ति का ग्रहण लग गया है. निवेदन पर प्रशांत उर्फ बालासाहब नाठे, अनिल कुमार पिलातर, संदीप बोरोडे, राहुल मानकर, महादेवराव भगत, विजय गोरले, दिवाकर भगत, शेखर नागपुरे, राधेश्याम भास्कर, रविंद्र भगत, रामदास हेड, गोपाल माकोडे, नितिन बोरोडे, प्रमोद भगत, अंबादास रंदे, आशीष नागपुरे, अक्षय नागपुरे आदि के हस्ताक्षर है, ऐसी जानकारी अनिल कुमार पिलातर ने दी है. 

    फोरलेन के काम का भी विचार करें

    नागरिकों का कहना है कि इसी ठेकेदार ने शहर के अकोला नाका से रेस्ट हाउस तक अकोट हरिसल मार्ग के फोरलेन का काम पूरा किया. इसी तरह कई लोगों ने सवाल किया है कि क्या शहर में अंजनगांव नाका तक फोरलेन के काम का कोई विचार है.