arrest
Representative Image

Loading

अकोला (महाराष्ट्र). पुलिस ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के अकोला (Akola) जिले में अपने आप को कथित तौर पर स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबीआई) के अधिकारी बताने वाले चार लोगों को गिरफ्तार किया है तथा उनसे एक कार जब्त की है जिस पर राष्ट्रीय प्रतीक, मादक पदार्थ रोधी एजेंसी का लोगो और वीआईपी बत्ती लगी हुई थी।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि इन लोगों को जिले में दहीहांडा गांव से बृहस्पतिवार रात को गिरफ्तार किया गया, जहां आरोपी पिछले एक महीने से ‘पान’ दुकान मालिकों और अन्य विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि मामले में अपने आप को अधिकारी बताने वाला मुख्य आरोपी अकोला का रहने वाला है तथा एमटेक डिग्री धारक है।

दहीहांडा पुलिस थाने के निरीक्षक सुरेंद्र राउत ने कहा, ‘‘हमें सूचना मिली थी कि कुछ लोग अपने आप को एनसीबी अधिकारी तथा कर्मचारी बता रहे थे और पिछले एक महीने से यहां सक्रिय थे। हमें बताया गया कि अपनी फर्जी पहचान के जरिए वे ‘पान’ दुकान मालिकों और अन्य विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। कुछ स्थानीय लोगों को उनकी गतिविधियों पर संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचित किया।”

राउत ने कहा, ‘‘पुलिस ने चारों लोगों को हिरासत में ले लिया। वे एक निजी वाहन का इस्तेमाल करते पाए गए जिसके आगे और पीछे की तरफ राष्ट्रीय प्रतीक छपा हुआ था तथा नंबर प्लेट पर ‘उप मंडल निदेशक-एनसीबी’ लिखा हुआ था। कार की छत पर वीआईपी बत्ती लगी हुई थी। उनके पास फर्जी लेटरहेड और मुहरें भी पायी गयी।” उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।