आज महाशिवरात्रि: शिव मंदिर पर दर्शन के लिए रहेगी भीड़, भक्तों में बड़ा उत्साह

    Loading

    अकोला. शहर तथा जिले में महाशिवरात्रि पर विविध शिवमंदिरों पर दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ रहेगी. इस वर्ष भक्तों में बड़ा उत्साह है. मंदिरों पर आकर्षक रोशनी की गई. 

    जिले में शिव मंदिर पर महाशिवरात्रि निमित्त भक्तों की दर्शन हेतु भीड़ रहकर महाप्रसाद का वितरण भी किया जाता है़  शहर के ऐतिहासिक शिवमंदिरों में शिवरात्रि निमित्त भक्तों के दर्शन के लिए भारी भीड़ रहेगी. शनिवार को मंदिरों में सुबह अपने प्रिय भगवान शिवजी का अभिषेक, पूजा, अर्चना व दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ रहेगी. मंदिर के सामने मेले का स्वरुप नजर आएंगा. भक्तों को उपवास की खिचड़ी, दूध का वितरण किया जाएगा. 

    मंदिर में ओम नमः शिवाय का जाप 

    महाशिवरात्रि निमित्त दर्शन के लिए सुबह से ही भक्तों की कतारें लगेंगी. दर्शन के लिए आनेवाले भक्त ओम नम: शिवाय का जाप करेंगे. 

    महाशिवरात्रि पर उपवास 

    महाशिवरात्रि पर उपवास किया जाता है. उपवास के लिए खाद्य पदार्थों में केला, शकरकंद, दूध की मांग रहती है. घरों में साबुदाना की खिचडी, भगर, वेपर्स बनाई जाती है. होटल में भी उपवास की सामग्री बनाई जाती है. विभिन्न पदार्थ, मिठाई खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ रहती है. बाजार में केला 30 से 40 रु. डजन, शकरकंद 30 से 40 रु. किलो, दूध 50 से 60 रू. लीटर है. स्थानीय तथा बाहरी जिले से यहां दूध आता है. जिसके कारण कमी नहीं रहती. लेकिन महाशिवरात्रि के दिन मांग बढ़ती है. जिसकी व्यवस्था विक्रेता भी करते है.