Coronavirus

    • दीपावली तक सुधरेगी बाजारों की स्थिति

    अकोला. कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीरे धीरे समाप्त हो रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक के पाजिटिव रोगियों की संख्या 57,860 बताई गई है. 56,708 रोगियों को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया गया है. 1137 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हुई है. जिले भर में कोरोना के एक्टिव पाजिटिव 15 रोगियों पर उपचार शुरू है. नियमित रूप से कोरोना की टेस्टिंग शुरू है. बीच में कुछ दिनों तक पाजिटिव रोगियों की संख्या शून्य रही है.

    इस तरह धीरे धीरे अब कोरोना वायरस की दूसरी लहर समाप्ति की ओर है. कुछ माह पहले बड़ी संख्या में कोरोना वायरस के रोगी पाए जा रहे थे. लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में आ गई है ऐसा लगता है. शहर तथा जिले के कुछ क्षेत्रों में डेंगू तथा डेंगू के समान रोगी पाए गए हैं लेकिन स्थिति नियंत्रण में है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि अब धीरे धीरे कोरोना की दहशत समाप्त होती जा रही है. 

    सुधर रही बाजारों की स्थिति

    धीरे धीरे कोरोना की दूसरी लहर जैसे जैसे समाप्त हो रही है, वैसे वैसे शहर तथा जिले में बाजारों की स्थिति सुधरती हुई दिखाई दे रही है. पिछले काफी लंबे समय तक बाजार बंद रहने के कारण और लगातार लाकडाउन होने के कारण बाजारों में काफी मंदी आ गई थी, लेकिन अब वैसी स्थिति नहीं है.

    पशासन द्वारा रात 10 बजे तक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति है. उस अनुसार बाजारों की चहल पहल बढ़ रही है. सभी व्यापारिक क्षेत्रों में अभी पूरी तरह से स्थिति नहीं सुधरी है. कुछ क्षेत्रों में 60 से लेकर 80 प्रश तक स्थिति सुधरने की जानकारी है. व्यापारियों से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि यदि कोरोना वायरस की दूसरी लहर पूरी तरह से समाप्त हो जाती है तो निश्चित ही आने वाले त्यौहारों के मौसम में दीपावली तक बाजार की स्थिति काफी हद तक सुधरने की संभावना है.

    यदि इसी तरह से कोरोना पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया जाएगा तो निश्चित ही उसका असर बाजारों की स्थिति पर पड़ेगा और बाजारों की स्थिति पूरी तरह से सुधर जाएगी. अभी भी लोग घरों से बाहर निकलते समय मास्क लगाकर बाहर निकल रहे है. वैसे भी कोरोना की तीसरी संभावित लहर को टालने के लिए सरकार द्वारा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दी गयी सूचनाओं का पालन किया जाना जरूरी है.