Water Crisis
File Pic

Loading

अकोला. बीच-बीच में कुछ दिनों तक हुई बेमौसम बारिश से मौसम में बादल छा गए थे लेकिन अब फिर से गर्मी पड़ने लगी है और पानी की मांग भी बढ़ने लगी है. पिछले कुछ दिनों से कूलर बंद करने पड़े थे. लेकिन अब पानी के लिए चीख-पुकार खासकर खारे पानी के पट्टे वाले क्षेत्र के नागरिकों की सुनाई दे रही है.

मांग की जा रही है कि जिला परिषद ग्रामीण जलापूर्ति विभाग इस समस्या का समाधान करे. खारे पानी के पट्टे वाले क्षेत्र के बरुला नामक इलाके में हमेशा पानी की कमी रहती है. उस क्षेत्र में पानी का कोई स्रोत नहीं होने के कारण उन्हें पानी उपलब्ध कराने की मांग की जा रही है. जिला प्रशासन की ओर से कहा जा रहा है कि जरूरत पड़ी तो टैंकर चलाएंगे. जिससे इस क्षेत्रों की पानी की जरूरतों को पूरा करने की मांग की जा रही है, जिन्हें पानी की जरूरत है.

ग्रामीणों ने वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान खींचा 

आपातापा, अनकवाड़ी, आखतवाड़ा और आसपास के इलाकों में कुछ दिनों से पानी के लिए लोगों को जूझना पड़ रहा है. जलापूर्ति बाधित होने से इस क्षेत्र के लोगों की मांग है. इस ओर ग्रामीणों ने वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान खींचा है. साथ ही इस क्षेत्र के समाजसेवी व जनप्रतिनिधि भी जिला प्रशासन से पानी उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं. उनकी जरूरतों की ओर ध्यान देने पर जोर दिया जा रहा है.