maratha reservation. maharashtra, sanjay raut
फाइल पिक: संजय राउत, मनोज जारंगे, एकनाथ शिंदे

Loading

मुंबई: जहां एक तरफ मराठा समुदाय (Maratha Reservation) के लिए आरक्षण की मांग को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता मनोज जरांगे (Manoj Jarange) बीते 25 अक्टूबर से जालना जिले के अपने पैतृक गांव अंतरवाली सरती में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। वहीं इस आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) के कुछ हिस्सों में हिंसा की घटनाएं हो रही हैं।

ऐसे में सूबे की शिंदे सरकार ने आज यानी बुधवार 1 नवंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। लेकिन उधर इस बैठाल को लेकर शिवसेना और उद्धव गुट के कद्दावर नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने एक बड़ी बात कह दी है।

बोले राउत- हमें नहीं बुलाया 

शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत का कहना है कि मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में उनकी पार्टी के सांसदों और विधायकों को आमंत्रित नहीं किया गया है। राज्य सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में केवल महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे (Ambadas Danve) को बुलाया गया है।

इस बाबत संजय राउत ने बाकायदा ट्वीट कर कहा कि मराठा आरक्षण पर महाराष्ट्र सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में उनकी पार्टी के सांसदों और विधायकों को आमंत्रित नहीं किया गया है। राज्य सरकार द्वारा बुलाई गई बैठक में केवल महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे को बुलाया गया।

आज फैसला नहीं तो जल त्याग देंगे मनोज जरांगे

उधर मराठा आरक्षण को लेकर आज सर्वदलीय बैठक होनी है। बीड जिले में फिलहाल कर्फ्यू लगा है। इंटरनेट पर भी प्रतिबंध है। कानून व्यवस्था को लेकर बीती रात मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम की बैठक हुई। वहीं इस आंदोलन के नेता मनोज जरांगे ने कहा कि अगर आज फैसला नहीं हुआ तो वे जल त्याग देंगे।