Fraud

Loading

अमरावती. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में घर को गिरवी रखकर झूठे कागजातों के आधार पर 30 लाख का कर्ज लेकर बैंक से धोखाधड़ी करने की घटना घटित हुई है. क्षेत्रीय प्रबंधक की शिकायत पर सिटी कोतवाली पुलिस ने दीपक नारायण ढोरे सहित एक महिला पर मामला दर्ज किया है.

दूसरे बैंक से उठाया कर्ज

पुलिस सूत्रों के अनुसार बियाणी चौक स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय से संलग्नित कृषि विकास शाखा (एडीएस) कॉटन मार्केट से आरोपी दीपक ढोरे ने 30 लाख का कर्ज उठाया है. कर्ज लेते समय आरोपी ने अभियंता कॉलोनी नवसारी क्षेत्र के सर्वे नंबर 33 प्लॉट नंबर 34 पर निर्मित घर को गिरवी रखा था. आरोपी ने इसके पूर्व भी वर्ष 2010 में अभियंता को ऑपरेटिव बैंक से भी इसी संपत्ति पर कर्ज लिया था. आरोपियों ने क्षेत्रीय प्रबंधक को नोटरी में लिखकर दिया था कि इस संपत्ति पर किसी भी प्रकार का कर्ज नहीं लिया गया है. इमारत की मूल खरीदी मनपा के नापजोख विभाग के पास जमा है. ऐसा नोटरी में लिखित होने से उन्हें कर्ज मंजूर किया गया.

क्षेत्रीय प्रबंधक ने की शिकायत

प्रतिज्ञापत्र में झूठी जानकारी व नकली कागजात देकर बैंक से 30 लाख रुपए से धोखाधड़ी करने की शिकायत क्षेत्रीय प्रबंधक संजय भागवतकर ने थाने में दी है. कोतवाली पुलिस ने आरोपी दीपक ढोरे व एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.