Mumbai Murder
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    • आसेगांव व बडनेरा में हत्या

    अमरावती. जिले में 24 घंटे के भीतर अलग-अलग घटनाओं में 4 हत्या के मामले सामने आये है. 1 दिन में 4 हत्या होने से जिला दहल उठा था. इस बारे में गुरुवार को लोणी में डबल मर्डर तथा आसेगांव पूर्णा व बडनेरा थाने में एक-एक हत्या के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. जिससे शहर व ग्रामीण पुलिस महकामे में हड़कंप मचा हुआ था. 

    दडबडशाह दरगाह परिसर में डबल मर्डर

    लोणी-लोणी थाना क्षेत्र के पाला शेंदणीगांव में स्थित दडबडशाह दरगाह परिसर में गुरुवार की सुबह खादीम सहित 2 लोगों की निर्मम हत्या का तथ्य सामने आया. मृतक अनवर बेग अकबर बेग (60,लालखडी) व शेख तौफिक शेख रफिक (30, रंगाईपुरा कारंजा लाड) है. डबल मर्डर के घटनास्थल पर डीआईजी चंद्रकिशोर मीना, सीपी डा.आरती सिंह, एसपी अविनाश बारगल सहित बडनेरा व लोणी पुलिस ने मुआयना किया. घटनास्थल लोणी थाना क्षेत्र में आने से आगे की जांच लोणी पुलिस कर रही है. पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी है. 

    रुम में रक्त से लतपत मिली लाशे

    गुरुवार की सुबह बाबा दडबड शाह दरगाह में दर्शन के लिए आए श्रध्दालूओं को दरगाह परिसर की एक रुम में दो लोगों की लाशें खुन में लतपत अवस्था में दिखाई दी. इस बारे में खबर मिलते ही गांव सहित बडनेरा शहर के सैकड़ों नागरिक दरगाह परिसर में इकठ्ठा हो गए. किसी ने डायल 112 पर काल करके ग्रामीण कंट्रोल रुम को जानकारी दी.

    लेकिन यह घटनास्थल बडनेरा व लोणी सीमा पर होने से दोनों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित सीपी व एसपी घटनास्थल पहुंचे. मृतकों की शिनाख्त अनवर बेग व शेख तौसिफ के रुप में हुई. पुलिस ने घटनास्थल का करीबन 2 घंटे तक निरीक्षण किया. इस बीच डीआईजी चंद्रकिशोर मीना भी वहां पहुंचे. घटनास्थल किसी थाना क्षेत्र में आता है इस बारे में संभ्रम निर्माण होने से शहर व ग्रामीण पुलिस घंटों वहां मौजुद रही, आखिरकार ग्रामीण की लोणी थाना क्षेत्र में घटना होने का निष्कर्ष सामने आने से जांच उन्हें सौंपी गई. 

    हत्या पर रहस्य कायम

    डबल मर्डर केस पर देर रात तक रहस्य कायम था. बताया जाता है कि शेख तौसिफ 3 माह से दरगाह परिसर में रह रहा था, जबकि अनवर बेग 15 दिन पहले यहां आया था. दोनों दरगाह परिसर में श्रध्दालूओं के ठहरने के लिए बनाए गए रुम में रह रहे थे, हत्यारे ने तौसिफ के सिर को बडे पत्थर से ठेंचकर व गला काटकर हत्या की है, जबकि अनवर का भी तीक्ष्ण हथियार से गला गया है.

    चर्चा है कि गांव में किसी से विवाद के बाद से तौसिफ यहां दरगाह परिसर में रह रहा था, वहीं अनवर को लकवा बीमारी होने से वह दरगाह परिसर में ही रह रहा था. पुलिस का अनुमान है कि किसी रंजीश में आरोपियों ने पहले तौसिफ की हत्या की, जिसके बाद बगल में सो रहे अनवर का गला काटकर हत्या कर सबूत मिटाने का काम किया है. पुलिस का दल कारंजा लाड रवाना हुआ है. घटनास्थल का डॉग स्कॉड व फिंगर प्रिन्ट एक्सपर्ट ने निरीक्षण किया. लोणी पुलिस जांच कर रही है

    भाई की भाला घोंपकर हत्या

    आसेगांव पुर्णा-पारिवारिक कारणों से विवाद में भाई ने बडे भाई की भाला घोंपकर हत्या कर दी. मृतक सुरेशराव किसनराव सोनोने (50, .तलणी पूर्णा)  है. यह घटना बुधवार को आसेगांव पूर्णा के तलणी पूर्णा में हुई. आसेगांव पुर्णा पुलिस ने आरोपी नरेंद्र किसनराव सोनोने (47, तलणी पूर्णा) को हिरासत में लिया है. मंगलवार को नरेंद्र ने बडे भाई की बेटी पर चोरी का आरोप लगाया था. इस बारे में पूछने के लिए सुरेश यह नरेंद्र के पास गया था. जहां उनका विवाद हुआ, जिसमें नरेंद्र ने बडे भाई सुरेश व उसके बेटे पर भाले से हमला किया. जिसमें सुरेश सोनोने की हत्या कर दी.  पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर हत्या का मामला दर्ज किया है.

    पैसों के लिए युवक की हत्या

    बडनेरा-पैसों के लिए एक युवक पर चाकु से हमलाकर निर्मम हत्या कर दी. मृतक खुशाल ऊर्फ छोटू तेअन्ना गोपे(22, पांचबंगला, जुनी बस्ती, बडनेरा) है. 14 सितंबर को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर बडनेरा पुलिस ने आरोपी रोहीत रामदास आसरे (40, पांच बंगला, बडनेरा) व आयुष वडाई (22, गांधी विद्यालय, जुनी बस्ती, बडनेरा) के खिलाफ मामला दर्ज किया है. खुशाल गोपे से उसके दोस्त रोहीत आरसे व आयुष वडाई यह हमेशा पैसों को लेकर विवाद करते थे. 8 सितंबर कोंडेश्वर से अंजनगांव बारी रोड पर खुशाल की लाश मिली थी.

    सूचना पर बडनेरा पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा करके जिला अस्पताल में लाश भेजी थी. पीएम रिपोर्ट में स्पष्ट हुआ कि किसी ने खुशाल की हत्या की है. खुशाल के भाई रमन तेजअन्ना गोपे (29, पाचबंगला, बडनेरा) के रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज किया. रिपोर्ट में बताया कि 4 से 8 सितंबर े दौरान खुशाल उसके मित्र रोहीत व आयुश के साथ मौजुद था. जिनके बीच पैसों को लेकर विवाद हुआ. जिसमें तीक्ष्ण हथियार से हमलाकर हत्या कर दी. पुलिस 2 आरोपियों की तलाश कर रही है.