Kurha Robbery

Loading

अमरावती. वर्धा जिले के आर्वी से ढेप लेकर आ रहे आयशर वाहन चालक को कौडिंण्यपुर के पास पीछे से 2 मोटरसाइकिल पर आए युवकों ने 92 हजार से लूट लिया था.  6 घंटे बाद ही पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम नीतेश उद्धवराव पुरी (25, वर्धा मनेरी, आर्वी, वर्धा), करण मुगबेलसिंह बावरी (26), सूरज पद्माकर थुल (21), गोपाल किसनराव दखणे (23) है.  जबकि आरोपी विकास मुंद्रे व सूरज गडलिंग फरार बताए जा रहे हैं. जिनकी तलाश पुलिस कर रही है. 

मारपीट कर रकम लूटकर फरार

चांदूर रेलवे के इंदिरा नगर निवासी प्रमोद पांडुरंग भोयर यह शनिवार को आयशर ट्रक (क्र. एमएच 27/बीएक्स 9560) से वर्धा के आर्वी में ढेप लाने गए थे. जहां से ढेप लेकर वापस लौटते समय शाम 7 से 7.30 बजे के बीच कौडिंण्यपुर के पास पीछे से दो मोटरसाइकिल पर कुछ युवक आए. उन्होंने गालीगलौज कर वाहन को रोकने की बात कही. लेकिन प्रमोद के ध्यान आया कि यह लुटेरे है, इसलिए उन्होंने वाहन नहीं रोका. आरोपियों ने मोटरसाइकिल वाहन के सामने खड़ी की जिससे उन्हें वाहन रोकना पड़ा.  आरोपियों ने ट्रक के कैबिन में प्रवेश कर प्रमोद भोयर से हथियारों और लातघुसों से मारपीट की और जेब में रखे 92 हजार रुपए लेकर भाग गए. इस मामले की शिकायत प्रमोद भोयर ने कुर्हा थाने में की थी. 

वरिष्ठ अधिकारियों ने दी घटनास्थल को भेंट

लूटपाट का मामला दर्ज होते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल को भेंट देकर घटना की बारिकियों को जांचा.  मामले की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक पंकजकुमार कुमावज के मार्गदर्शन में कुर्हा व ग्रामीण अपराध शाखा के दो-दो दल बनाए गए. 

CCTV की हुई जांच

प्रमोद भोयर ने जहां से ढेप खरीदी की वहां से लेकर घटनास्थल के बीच जितने सीसीटीवी कैमरे है, उनकी जांच की गई.  इसके साथ ही ढेप भरनेवाले मजदूरों से भी पूछताछ की गई जिससे मजदूर नीतेश पुरी पर पुलिस को संदेह हुआ. उन्होंने उसे हिरासत में लेते हुए विश्वास में लेकर पूछताछ की तो उसने अन्य आरोपियों के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की. आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी में इस्तेमाल की गई दोपहिया जब्त की है.  

उक्त कार्रवाई पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपरपुलिस अधीक्षक पंकजकुमार कुमावत, उपविभागीय पुलिस अधिकारी सचिंद्र शिंदे के मार्गदर्शन में ग्रामीण अपराध शाखा के पीआई किरण वानखडे, अनुप वाकडे, सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन पवार, संजय शिंदे, अनिल निंघोट, हेमंत डहाके, सागर निमकर, दर्पण मोहोड ने की.