Gram Panchayat Election, Voting in Riddhpur, Amravati

Loading

रिद्धपुर (सं). ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर ग्राम में घमासान देखने मिला सरपंच पद और 17 सदस्यों के लिए मतदान हुआ. रिद्धपुर ग्राम पंचायत मोर्शी तहसील अंतर्गत आने वाले ग्रामों में सबसे बड़ी ग्राम पंचायत मानी जाती है. अबकी बार सरपंच पद के लिए पांच उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भरा था और 17 सदस्यों के लिए 83 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था.

रिद्धपुर ग्राम पंचायत में 5906 कुल मतदाता है. आज सुबह 7:30 से मतदान प्रक्रिया शुरू थी और चुनाव अधिकारी के मुताबिक मतदान करने का अंतिम समय 5:30 बजे तक था लेकिन समाचार लिखे जाने तक 1000 के करीब मतदार अपना कीमती मत नहीं डाल पाए थे समय खत्म होने के बाद भी चुनाव अधिकारी के आदेश अनुसार मतदारों को अपना मत का अधिकार बजाने के लिए समय को बढ़ा दिया गया था. कई मतदार सुबह से ही खाली पेट कतार में खड़े रहते रहते जमीन पर सोते दिखाई दिए.

आगामी विधानसभा चुनाव में रिद्धपुर ग्राम पंचायत का चुनाव एक अहमियत रखता है. इसी को लेकर कई दिग्गज नेताओं ने हालात को मध्य नजर रखते हुए अपनी उपस्थिति दर्शाई. समाचार लिखे जाने तक 70% मतदान हो चुका था. 105 वर्ष की महिला रंगूबा॓ई उत्तम अवसरमोल ने भी व्हीलचेयर का सहारा लेकर मतदान किया.