Hanumangarhi, Devendra Fadnavis

Loading

अमरावती. जब बाबरी मस्जिद गिरी तो मैं वहीं था. मुझे इस पर गर्व है. 18 दिन बदायूं जेल में भी बिताए हैं. इस समय मैंने लाठियां खाईं और गोलियां भी देखीं. ऐसा उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा. सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा ने मालखेड़ मार्ग पर स्थित हनुमानगढ़ी में 111 फीट ऊंची हनुमान की मूर्ति बनाने का संकल्प लिया है. इस प्रतिमा का निर्माण अभी चल रहा है. अयोध्या में रामलला की प्राणप्रतिष्ठा के अवसर पर सोमवार को इस स्थान पर पूजा-अर्चना के बाद देवेन्द्र फड़णवीस की मौजूदगी में कारसेवा के लिए अयोध्या गए कारसेवकों का सत्कार किया गया. इस अवसर पर वह बोल रहे थे.

दुनिया स्वीकारेगी भारत की सोच

उन्होंने आगे कहा कि आज भारत की नई पहचान की शुरुआत हुई है. अब भारतीय संस्कृति विश्व में लोकप्रिय होने जा रही है. भारतीय सोच को दुनिया स्वीकार करेगी. अब जब भारत सभी प्रकार की गुलामी से बाहर आ गया है, गुलाम का प्रतीक खत्म हो गया है. आज ऐतिहासिक दिन है. देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों प्रभु श्री राम का अयोध्या में राजतिलक हो चुका है.

नरेंद्र मोदी का सपना साकार हुआ. सांसद नवनीत राणा एवं विधायक रवि राणा ने भगवान श्री रामलला के आगमन के उपलक्ष्य में ग्यारह लाख लड्डुओं के प्रसाद का आयोजन किया. इसके लिए मुझे एवं सांसद डा. अनिल बोंडे को आमंत्रित करना हमारे लिए खुशी की बात है.

उन्होंने आगे कहा कि पांच सौ वर्षों के संघर्ष के बाद हमारे आराध्य प्रभु श्री रामलला पुनः अपने स्थान पर विराजमान हैं. यह पांच सौ वर्षों का संघर्ष था, जिसमें लाखों लोगों ने अपनी जान गंवाई. लेकिन, उस कलंकित छत को गिराकर मंदिर निर्माण में योगदान देने वाले कारसेवकों का आज इस स्थान पर अभिनंदन किया गया. ये सभी कारसेवक भगवान राम के हनुमान हैं, जो उस स्थान पर रामकार्य के लिए गए थे. मुझे बहुत गर्व है कि मैं दोनों कार सेवाओं के दौरान वहां मौजूद था.