Samruddhi Workers Protested

Loading

अमरावती: हादसों की वजह से समृद्धि हाईवे (Samruddhi Highway) ज्यादा चर्चा में रहता है, लेकिन इस बार इसके चर्चा में रहने की वजह कुछ और है। दरअसल हम जो खबर आपको देने जा रहे है वह अमरावती जिले (Amravati district) की है, यहां के धामनगांव रेलवे तालुका में समृद्धि राजमार्ग पर टोल बूथ पर काम करने वाले ठेका कर्मचारी (Contract Laborers) हड़ताल (Protested) पर हैं। 

इसलिए कर रहे आंदोलन 

आंदोलन करने के लिए टोल पर बैरिकेडिंग कर यहां आवाजाही रोक दी गई है। वहीं समृद्धि पर यातायात सुचारू रखने के लिए दो सड़कें खोली गई है। दरअसल इन कर्मचारियों का कहना है कि दिवाली के दौरान ठेकेदारों ने ठेका कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया, इसलिए वे आंदोलन कर रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि कर्मचारियों ने चेतावनी दी गई है कि जब तक वेतन नहीं मिलेगा तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

दिवाली में दुखी 

जैसा की हम सब जानते है दिवाली के त्योहार को लेकर हर तरफ खुशी का माहौल है। दिवाली पर सभी जगह कर्मचारियों को बोनस दिया जाता है। दिवाली पर घर में मिठाइयां बनाई जाती हैं, या फिर खरीद कर लाते हैं । नए कपड़े भी खरीदे जाते हैं। जहां दिवाली के मौके पर हर जगह ख़ुशी और उत्साह का माहौल है, वहीं समृद्धि हाईवे पर टोल बूथों पर काम करने वाले ठेका कर्मचारी तनाव का सामना कर रहे हैं क्योंकि उन्हें उनके काम के पैसे उन्हें नहीं दिए गए है।

samriddhi highway
समृद्धि एक्सप्रेस-वे

वेतन नहीं, तो काम नहीं 

गौरतलब हो कि कर्मचारियों की ओर से बार-बार वेतन की मांग की गई है। लेकिन अभी तक उन्हें वेतन नहीं मिला है। इसलिए अब कर्मचारियों ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा है कि जब तक मांग नहीं मानी जाएगी तब तक विरोध जारी रहेगा। ये बहुत दुखद बात हैं कि कर्मचारयों को उनके काम के उनके हक़ के पैसे मांगने के लिए आंदोलन करना पड़ रहा है।