Beware of thugs, Mahavitaran appeals to customers
File Photo

    Loading

    अमरावती. अमरावती ग्रामीण विभाग के अनेक बिजली उपभोक्ताओं ने बिजली का बिल नहीं भरा है. वसूली दस्ता उपभोक्ताओं के घर जा रहा है, लेकिन बिल नहीं दिया जा रहा है. जिसके चलते अब महावितरण की ओर से बकायादारों के कनेक्शन काटे जाएंगे. इसके अलावा सेवा पखवाड़ा के तहत बिजली चोरी भी पकड़ी गई. चोरों पर फौजदारी मामला दर्ज किया जाएगा. अमरावती ग्रामीण विभाग में आने वाले नांदगांव खंडेश्वर के काजना में स्थित 11 केवी फीडर से विभाग को काफी नुकसान हो रहा था.

    नुकसान कम करने के लिए यहां विशेष अभियान चलाया गया. जांच में पता चला कि 10 लोगों ने मीटर में छेड़छाड़ कर बिजली चोरी की गई है. कुल 12 हजार यूनिट बिजली की चोरी की गई है. सभी से बिल भी वसुला जाएगा और विद्युत अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा. ग्रामीण भागों में बकाया बिल की वसूली की जा रही है, लेकिन लोगों की ओर से बिल अदा नहीं किया जा रहा है. अतः महावितरण की ओर से बिजली बिल वसूलने के लिए सख्ती बरती जा रही है. टीम को कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए हैं.

    अमरावती ग्रामीण विभाग के अंतर्गत अमरावती ग्रामीण, भातकुली, बडनेरा, चांदुर रेल्वे, धामणगांव रेल्वे, नांदगांव खंडेश्वर व तिवसा विभाग में सेवा पखवाड़ा के तहत 291 घरेलू कनेक्शन दिए गए हैं. साथ ही 105 लोगों के बिलों में नाम परिवर्तन किया है. यह अभियान जारी रहेगा. साथ ही बिजली बिल की वसूली भी जारी रहने की जानकारी ग्रामीण के कार्यकारी अभियंता अनिरुद्ध आलेगांवकर ने दी.