Navneet Rana, BJP, Maharashtra Politics, Amravati News
नवनीत राणा (डिजाइन फोटो)

Loading

अमरावती: इन दिनों देश में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की बयार चल रही है और किसी भी वक्त चुनावी बिगुल बज सकता है। इसी पृष्ठभूमि में कई पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों को परखना शुरू कर दिया है। एक तरफ जहां महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) में महायुति की सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा चल रही है, वहीं दूसरी तरफ अमरावती (Amravati News) से एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसकी चर्चा अब पुरे महाराष्ट्र में हो रही है।

बीजेपी से चुनाव लड़ेगी राणा…

चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) आगामी लोकसभा चुनाव बीजेपी (BJP) के टिकट पर लड़ेंगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि 2019 में हुए चुनाव में सांसद नवनीत राणा कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के समर्थन से निर्वाचित हुए थे। इसके बाद उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया। 

Navneet Rana
नवनीत राणा (फाइल फोटो)

नवनीत राणा को BJP का समर्थन 

जैसा कि हम सब जानते है नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा पिछले 5 साल से बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं। तो अब पता चला है कि नवनीत राणा इस बात पर जोर दे रही हैं कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को भी हमारा समर्थन करना चाहिए। 

अमरावती लोकसभा में BJP उम्मीदवार

ऐसे में अब सूत्रों ने जानकारी दी है कि बीजेपी पार्टी में ऐसी चर्चा चल रही है कि नवनीत राणा को बीजेपी में शामिल होकर कमल के निशान पर चुनाव लड़ना चाहिए। गौरतलब हो कि इससे पहले भी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले ने कहा था कि अमरावती लोकसभा में बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। ऐसे में अब यह बातें सच होते नजर आ रही है। 

राणा के जाति प्रमाण पत्र का नतीजा

बता दें कि अब अमरावती सहित पुरे महाराष्ट्र में चर्चा शुरू हो गई है कि नवनीत राणा सीधे अमरावती लोकसभा सीट से बीजेपी से चुनाव लड़ेंगी। हालांकि इन सबके बावजूद सांसद नवनीत राणा के जाति प्रमाण पत्र का नतीजा भी अहम होगा। जी हां कुछ ही दिनों में नवनीत राणा के जाति प्रमाणपत्र पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। इसलिए बहुत कुछ इस नतीजे पर निर्भर करेगा।

नवनीत बड़ा चेहरा 

अगर नवनीत राणा बीजेपी से अमरावती में लोकसभा चुनाव लड़ती है तो यह चुनाव बहुत दिलचस्प होगा। ज्ञात हो कि  नवनीत राणा महारष्ट्र की राजनिती में एक बड़ा चेहरा है। ऐसे में अब यह देखना होगा कि बीजेपी का हाथ थाम कर नवनीत राणा राजनीति में कैसे आगे बढ़ती है।