Illegal liquor

Loading

अमरावती. मध्य प्रदेश और मोर्शी पुलिस ने संयुक्त अभियान में महाराष्ट्र-मध्य प्रदेश सीमा क्षेत्र में अवैध शराब भट्टियों पर छापा मारा और लगभग 10 लाख का माल जब्त और नष्ट कर दिया. 

मोर्शी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी डा. नीलेश पांडे के मार्गदर्शन में पुलिस ने हाथ भट्टी शराब और नकली देशी-विदेशी शराब बेचने और तस्करी करने वाले आरोपियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया है. उसी के तहत मोर्शी तहसील सहित मध्य प्रदेश में शराब भट्टी और बिक्री के प्रतिष्ठानों पर छापा मारकर लाखों रुपये का माल जब्त करने की योजना शुरू की गई है.

हाथ भट्टियां नष्ट की गई

 मध्य प्रदेश के मोर्शी थाना अंतर्गत हिवरखेड, सालबर्डी, भिवकुंडी और आठनेर थाना अंतर्गत झुनकारी, पटनाका में छापेमारी की गई. झुनकारी और पटनाका में विशाल पेड़ों की आड़ में 7-8 हाथ भट्टियां  नष्ट कर दी. यहां से कुल 36 बड़े ड्रमों में भरी 250 लीटर शराब और 9 लाख 75 हजार की अन्य सामग्री को मौके पर ही नष्ट कर दी. कार्रवाई में थानेदार श्रीराम लांबाड़े सहित पुलिस टीम और आठनेर थाने के अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए.

मध्य प्रदेश में ग्रामीण शराब भट्टी का गोरखधंधा

मध्य प्रदेश के मोर्शी से आगे मोहा गांव में कच्ची शराब का धंधा जोरों पर है. मोर्शी शहर समेत ग्रामीण इलाकों में शराब की तस्करी की जाती है. कुछ महीने पहले तरोदा धनोरा में अवैध जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई थी. इसके बाद पुलिस प्रशासन लगातार शराब विरोधी अभियान चला रहा है.