RTE Admission
Representative Image

Loading

अमरावती. जिले में 13 अप्रैल से 25 मई के बीच आरटीई प्रवेश प्रक्रिया अंतर्गत पहली फेरी ली गई है. इस बीच जिले के 1,556 अभिभावकों ने अपने बच्चों का प्रवेश संबंधित स्कूलों में निश्चित किया. फिर भी 731 अभिभावक उनके बच्चे प्रतीक्षा सूची में रहने से वे अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे थे.

अब प्रतीक्षित अभिभावकों को दूसरा मौका देते हुए उन्हें 30 मई से प्रवेशित होने का अवसर प्रदान किया गया. सोमवार को दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया का अंतिम दिन रहने से इस दिन जो अभिभावक अपने बच्चों को स्कूलों में प्रवेश निश्चित करवाये, उन्हें आरटीई अंतर्गत शिक्षा ग्रहण करने का मौका मिला.

वेबसाइट अपडेट नहीं

आरटीई की वेबसाइट पर प्रवेशित छात्रों की संख्या अपडेट नहीं की गई थी. जिसके कारण ने अब तक कितने छात्रों को प्रवेश नहीं मिल पाया है. जिले में आरटीई अंतर्गत चलाई जा रही प्रवेश प्रक्रिया में जिले के 2 हजार 287 छात्रों की ईश्वर चिट्ठी द्वारा सूची निकाली गई. सूची में दर्ज अभिभावकों को उनके बच्चों का प्रवेश निश्चित करने के लिए 13 अप्रैल से मौका दिया गया.

जिला व तहसील स्तर पर दस्तावेजों की जांच कर प्रवेश दिया गया. समिति ने 1 हजार 556 छात्रों को संबंधित स्कूलों में प्रवेश दिया. शेष 731 छात्रों को दस्तावेज अभाव में प्रवेश नकारा गया. इसलिए रद्द की गई रिक्त सीटों के लिए प्रतीक्षा सूची से 731 के नाम निकाले गये. जिन्होंने 12 जून को अपने प्रवेश निश्चित करवाये.