Navneet Rana
नवनीत राणा

Loading

अमरावती: अमरावती (Amravati) की सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल नवीनत राणा को फिर एक बार जान से मारने की धमकी (Threat) मिली है। राणा को व्हाट्सएप पर एक क्लिप भेजकर धमकी दी गई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक धमकी पाकिस्तान या अफगानिस्तान की ओर से दी गई है। 

नवनीत राणा के निजी सहायक विनोद गुहे ने इस मामले की जानकारी देते हुए राजापेठ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने इस मामले में धमकी देने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आइए जानते है क्या है पूरा मामला… 

नवनीत राणा को धमकी 

जानकारी के आपको बता दें कि इससे पहले भी सांसद नवनीत राणा के साथ ऐसा हुआ था। इस मामले में पुलिस ने धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया था। फिर से एक बार ऐसी ही घटना घटने से हर तरफ हड़कंप मच गया है। पुलिस मामले की गहन जांच कर रही है और फिलहाल धमकी देने वाले की तलाश की जा रही है। धमकी देने वाले शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पहले भी हुआ ऐसा 

बताया गया कि सांसद नवनीत राणा को कुछ महीने पहले भी इसी तरह धमकी भरे कॉल आए थे। इस मामले में राजापेठ पुलिस ने जांच कर श्याम तायवाड़े को गिरफ्तार किया था। उस वक्त युवक ने अपने पिता के नाम का सिम कार्ड इस्तेमाल किया और कॉल पर अश्लील गालियां दीं। उस वक्त पुलिस ने उन्हें अमरावती के नेरपिंगलाई से गिरफ्तार किया था। 

मामला दर्ज 

हालांकि, प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि धमकी भरे कॉल पाकिस्तान और अफगानिस्तान से हैं, पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में राजापेठ पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 354 ए, 354 डी, 506 (2), 67 के तहत मामला दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है और धमकी देने वाले की तलाश कर रही है। 

Navneet Rana and Jaleel
नवनीत राणा और जलील

ओवैसी और इम्तियाज जलील का हाथ? 

ऐसे में अब इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए विधायक रवि राणा ने इस धमकी को लेकर आरोप लगाया है कि यह एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और इम्तियाज जलील के इशारे पर हुआ है। उन्होंने कहा कि सांसद नवनीत राणा द्वारा संसद में हिंदुत्व का मुद्दा उठाने के बाद ऐसी धमकियां मिल रही हैं। रवि राणा ने यह भी मांग की है कि इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि क्या इस धमकी से ओवैसी का कोई संबंध है। उन्होंने यह भी कहा कि हमने इस संबंध में पुलिस महानिदेशक और गृह मंत्री से शिकायत की है। फ़िलहाल इस खबर से महाराष्ट्र में हड़कंप मच गया है।