Amravati Rains

Loading

अमरावती. शहर समेत जिले के विभिन्न तहसीलों में रविवार की शाम को बेमौसम तूफानी बारिश ने दस्तक दी. अचानक बरसी इस बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ. अमरावती जिले में औसतन 1.5 मिमी बारिश हुई है. इस तूफ़ानी बारिश के कारण अमरावती शहर में तीन पेड़ गिर गये और चांदूर रेलवे में एक घर ढह गया. जबकि तलेगांव दशासर इलाके में गेहूं और चने की फसल को नुकसान हुआ है. 

जगह जगह जलजमाव

रविवार शाम के बाद जिले के कुछ हिस्सों में बिजली की कड़कड़ाहट शुरू हो गई. बदरीला मौसम बन गया था. इसी बीच रात 9 बजे अचानक तूफानी हवाएं शुरू हो गईं और कुछ देर बाद झमाझम बारिश आ गई. अचानक आई आंधी के साथ हुई बारिश से शहरवासी अस्त-व्यस्त हो गए. अनेक जगह जलजमाव से राहगिरों को परेशानी का सामना करना पड़ा. नालियों की सफाई के अभाव से बारिश के पानी के निकासी बाधित हुई. इस वजह से कई इलाकों में जलजमाव की समस्या रही. इस तूफ़ानी बारिश के कारण शहर में लगे बैनर, झंडे और कुछ पेड़ों की टहनियां टूट कर सड़क पर गिर गयीं. सौभाग्य से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. लेकिन इस बारिश से वातावरण में हल्की ठंडक महसूस हुई. जिससे रात के माहौल में शहरवासियों को दिन की गर्मी से राहत मिली.

शहर में 3 पेड़ धराशायी

तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के कारण अमरावती शहर में तीन स्थानों फरशी स्टॉप के पास सुभाष कॉलोनी, बडनेरा रोड पर स्वास्तिक नगर और नरहरी नगर में पेड़ गिर गये. इससे सड़क पर यातायात बंद हो गया. इस घटना की सूचना पर फायर ब्रिगेड तुरंत मौके पर पहुंची और पेड़ों की रुकावट को हटाया.

कई इलाकों में रही बिजली गुल

तेज हवाओं के साथ भारी बारिश के कारण अमरावती शहर के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई. कई लोगों को बिजली सुचारू रूप से चलाने विद्युत शिकायत निवारण बोर्ड के पास भागना पड़ा. इससे बिजली कर्मचारी भी काफी परेशान थे. देर रात तक बिजली मरम्मत का काम चल रहा था. इससे शहर के कई इलाके काफी देर तक अंधेरे में रहे.