जल्द लॉन्च होगी 24/7 औरंगाबाद महानगरपालिका की हेल्पलाइन

    Loading

    औरंगाबाद : औरंगाबाद स्मार्ट सिटी महानगरपालिका से संबंधित प्रश्नों और सेवा संबंधी मदद के लिए 24 घंटे हेल्पलाइन शुरू करेगी। यह उपक्रम. स्मार्ट सिटी के ई-गवर्नेंस प्रोजेक्ट के तहत उपलब्ध कराया जाएगा। 

    औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर और स्मार्ट सिटी के सीईओ आस्तिक कुमार पांडे के मार्गदर्शन में नागरिकों के लाभ के लिए एक महत्वपूर्ण ई-गवर्नेंस परियोजना शुरू की है। इस परियोजना के माध्यम से सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत निगम से संबंधित सभी सेवाएं नागरिकों को तेज, पारदर्शी और कुशल तरीके से उपलब्ध कराई जा रही हैं।

    इसके अलावा, यदि नागरिकों के पास महानगरपालिका द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के संबंध में कोई प्रश्न या सहायता की आवश्यकता है, तो स्मार्ट सिटी द्वारा जल्द ही एक हेल्पलाइन नंबर की घोषणा की जाएगी, फैज अली, प्रोजेक्ट इंजीनियर, स्मार्ट सिटी ने कहा कि शहर के नागरिक इस हेल्पलाइन नंबर पर स्वच्छता, पानी की आपूर्ति, स्ट्रीट लाइट, जल निकासी या करों का भुगतान करने से संबंधित प्रश्नों के लिए कॉल कर सकते हैं।”

    एक बार कॉल करने के बाद महानगरपालिका का प्रतिनिधि नागरिक की समस्या को ऑनलाइन दर्ज करेगा और यदि उसका तत्काल समाधान नहीं किया गया तो उसके लिए संबंधित विभाग के कर्मचारी की नियुक्ति की जाएगी। तय समय पर समस्या निवारण न होने पर वरिष्ठ अधिकारी के पास यह समस्या पहुंचेगी।  इस हेल्पलाईन का संचालन स्मार्ट सिटी के इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से किया जाएगा। स्मार्ट सिटी के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण शिंदे की देखरेख में विकसित की जाने वाली हेल्पलाइन द्वारा  महानगरपालिका कमिश्नर को लाइव जानकारी देगी। स्मार्ट सिटी कार्यालय के अनुसार जून के अंतिम सप्ताह में हेल्पलाइन लॉन्च की जाएगी।