Accused arrested for stoning laborer's head in Aurangabad

    Loading

    औरंगाबाद : शहर के सिडको थाना (CIDCO Police Station) क्षेत्र में स्थित हडको के व्यापारी संकूल में तीन सप्ताह पूर्व मजदूर (Labour) की सिर में पत्थर डालकर उसकी हत्या करने  घटना उजागर हुई थी। सिडको पुलिस ने बीते तीन सप्ताह में कड़ी जांच (Investigation) कर मजदूर की हत्या करने के मामले में जेसीबी चालक 36 वर्षिय अयाज खान बशीर खान निवासी रहमानिया कालोनी, आजाद को  गिरफ्तार (Arrest) करने में कामयाबी हासिल की है।

    सिडको थाना के पीआई संभाजी पवार ने बताया कि 20 जनवरी 2022 की रात  हडको के सिध्दार्थ नगर निवासी 36 वर्षिय मजदूर सिध्दार्थ भगवान सालवे और हत्यारा अयाज खान बशीर खान के बीच नशे में  जमकर विवाद हुआ था। इस विवाद में मृतक सिध्दार्थ सालवे ने हत्यारे अयाज खान को गाली गलौज की थी। जिससे हत्यारे अयाज को काफी गुस्सा आया। इसी गुस्से में जेसीबी चालक हत्यारे अयाज खान ने  मृतक सिध्दार्थ सालवे के साथ विवाद करते हुए उसके सिर में पहले लकड़ी के डंडे से वार किया। उसके बाद सिध्दार्थ की हत्या करने के लिए उसके सिर पर पत्थर से वार कर दिया। सिध्दार्थ की मौत के बाद हत्यारे अयाज खान ने उसकी बॉडी भी जलाने का प्रयास करने की जानकारी जांच में सामने आने की बात पीआई संभाजी पवार ने दी। 

    सिडको पुलिस ने कई सीसीटीवी खंगाले 

    सिध्दार्थ सालवे की हत्या की घटना उजागर होने के बाद हत्यारे को पकड़ना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा था। पीआई संभाजी पवार ने बताया कि घटना में शामिल हत्यारे को गिरफ्तार करने के लिए सिडको पुलिस ने शहर की क्राइम ब्रांच, साइबर क्राइम की मदद से  टीवी सेंटर परिसर के कई सीसीटीवी खंगाले। परिसर के नागरिकों और व्यापारियों से पूछताछ की। इसी दरमियान सिडको पुलिस को जानकारी  मिली कि रात के समय  शराब पीकर स्टेडियम के पिछले हिस्से में सोने वाले अयाज खान बशीर खान ने सिध्दार्थ की हत्या की है।  इसी जानकारी पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने पर उसे 18 फरवरी तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश न्यायायल ने दिए है। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी दीपक गिरहे, एसीपी निशिकांत भुजबल के मार्गदर्शन में सिडको थाना के पीआई संभाजी पवार विनोद सलगरकर, पीएसआई अशोक अवचार, श्रध्दा वायदंडे, हेड कांस्टेबल प्रकाश डोंगरे, पुलिस नाईक विजयानंद गवली, विशाल सोनवने, अमोल शिंदे, संदिप बिलारी, सागर सिरसाठ, पुलिस नाईक इरफान खान ने पूरी की है।