Aurangabad Municipal Corporation keeps a close watch on 33 people from Britain

    Loading

    औरंगाबाद : पिछले कुछ महीने से शहर के डेवलपमेंट प्लान (Development Plan) का कार्य कछुआ के गति से जारी है। जिसके चलते डीपी प्लान तैयार करने में और 6 महीने का समय लग सकता है। इस बात को भापकर महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी (Municipal Commissioner Dr. Abhijit Choudhary) ने एक प्रस्ताव राज्य सरकार (State Government) को भेजकर डीपी प्लान के लिए 6 महीने का विस्तार मांगा है। 

    बता दे कि ऐतिहासिक औरंगाबाद शहर का पुराना और विस्तारित ऐसा एकत्रित डेवलपमेंट प्लान तैयार करने के लिए राज्य सरकार ने नांदेड के डीपी यूनिट को औरंगाबाद महानगरपालिका भेजा है। यूनिट प्रमुख और नगर रचना के उपसंचालक रजा खान के नेतृत्व में 7 लोगों की टीम इन दिनों डीपी प्लान तैयार करने का काम कर रही है। गत वर्ष जनवरी महीने में महानगरपालिका प्रशासन ने डीपी यूनिट कार्यालय के लिए स्वतंत्र जमीन उपलब्ध करायी थी। सभी सुविधाएं भी डीपी यूनिट के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई। डीपी यूनिट ने काम शुरू करने के बाद जीआईएस मैपिंग प्रारूप तैयार करने के निर्देश नगर विकास विभाग ने दिए है। उसके अनुसार स्मार्ट सिटी ने शहर के जीआईएस मैपिंग के नकाशे उपलब्ध कराए। 

    साथ ही महानगरपालिका के नगर रचना विभाग ने महानगरपालिका का पुराना, प्रस्तावित नया, सिडको, छावनी, झालर क्षेत्र, एमआईडीसी इन विभागों के मैप उपलब्ध कराए। उसके अनुसार और प्रत्यक्ष स्थल का दौरा कर डीपी यूनिट अस्तित्व वाली जमीन के इस्तेमाल का मैप बनाने का काम युद्धस्तर पर जारी  रखा। सूत्रों ने बताया कि यह काम अंतिम चरण पर है। डीपी यूनिट के कार्य में हो रही देरी पर महानगरपालिका प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी ने राज्य के नगर रचना विभाग को एक प्रस्ताव भेजकर डीपी यूनिट का कार्य पूरा करने के लिए 6 महीने का विस्तार मांगा है।