औरंगाबाद महानगरपालिका ने इन इलाकों में काटे 56 अवैध नल कनेक्शन

    Loading

    औरंगाबाद : शहर में पेयजल आपूर्ति (Drinking Water Supply) को लेकर आ रही समस्याओं से राहत पाने के लिए प्रशासन द्वारा बीते कुछ महीने से अवैध नल कनेक्शन (Illegal Tap Connection) तोड़ने की मुहिम हाथ में ली गई है। इसके तहत बुधवार को महानगरपालिका प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी (Municipal Administrator Dr. Abhijeet Chowdhary) के मार्गदर्शन में अवैध नल कनेक्शन कट करने के लिए गठित विशेष टीम के प्रमुख और महानगरपालिका के मुख्य लेखाधिकारी संतोष वाहुले और दल क्र. 3 के उपायुक्त राहुल सूर्यवंशी के नेतृत्व में शहर के सिल्क मिल और अबरार कालोनी में कार्रवाई करते हुए 150 मिलीमीटर की मुख्य पाइपलाइन पर स्थित 56 अवैध नल कनेक्शन काटे गए। 

    अवैध नल कनेक्शन तोड़ने की कार्रवाई जारी थी। इस कार्रवाई के प्रमुख और मुख्य लेखाधिकारी संतोष वाहुले ने बताया कि शहर में पेयजल आपूर्ति की समस्याओं से राहत पाने के लिए प्रशासन द्वारा अवैध नल कनेक्शन तोड़ने की मुहिम समय समय पर जारी है। ग्रीष्मकालीन मौसम सर पर है। ऐसे में प्रशासन ने अवैध नल कनेक्शन तोड़ने की मुहिम और अधिक तेज करने का निर्णय लिया है। 

    अवैध नल कनेक्शन धारकों में हड़कंप

    बता दें कि शहर में उपजी पेयजल समस्या के समाधान के लिए गत करीब 9 महीने से महानगरपालिका प्रशासन अलग-अलग कदम उठा रहा है। शहर की पेयजल समस्या हल करने के लिए हाईकोर्ट द्वारा अवैध नल कनेक्शन निष्कासित करने को लेकर दिए सख्त आदेश के बाद महानगरपालिका प्रशासन द्वारा  मुख्य लेखाधिकारी संतोष वाहुले के मार्गदर्शन में अवैध नल कनेक्शन निष्कासित करने की कार्रवाई निरंतर जारी है। अवैध नल कनेक्शन तोड़ने के लिए गठित तीन दस्तों में से 1 की टीम ने  बुधवार को सिल्क मिल और अबरार कालोनी परिसर में कार्रवाई कर 58 अवैध नल कनेक्शन तोड़ने। प्रशासन द्वारा जारी इस कार्रवाई से शहर के अवैध नल कनेक्शन धारकों में हड़कंप मचा हुआ है। 

    यह कार्रवाई इन अधिकारियों ने पूरी की

    वाहुले ने बताया कि कार्रवाई के दरमियान कुछ लोगों ने बाधाएं डालने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस और महानगरपालिका अधिकारियों ने उन लोगों को समझाने पर कार्रवाई शांति पूर्ण तरीके से पूरी की गई। यह कार्रवाई उपअभियंता महेश चौधरी, कनिष्ठ अभियंता एनवी वीर, अमित पंडागले, रोहित इंगले, संतोष खेडकर,लक्ष्मण शेजवल, शेख सिराज, अतिक पटेल, शेख शोएब, कृष्णा सोनवने, शेख कासम, शेख रफिक, मांगीलाल चव्हाण, मो. शरीफ, तमिज पठाण, वैभव भटकर, स्वप्रिल पाईकडे, सागर डिधोले, तुषार पोटपील्लेवार, उमेश दाने सहित पुलिस कर्मचारी सुरेश चव्हाण, अभय नायर, विजय मोरे, बागुल मैडम ने पूरी की। 

    कार्रवाई 9 महीने से निरंतर जारी

    इधर, दल के प्रमुख संतोष वाहुले ने नागरिकों से अपील की कि वे अपने अवैध नल कनेक्शन वैध कराकर होने वाली समस्याओं से राहत पाए। उधर, शहर को पेयजल आपूर्ति करने वाला जायकवाडी बांध पानी से लबालब भरा होने के बावजूद शहरवासियों को महानगरपालिका प्रशासन ने 4 से 5 दिन गैप देकर पेयजल आपूर्ति करता है। जिससे नागरिकों में महानगरपालिका प्रशासन के खिलाफ गत ग्रीष्मकालीन मौमस में काफी गुस्सा उमड़ा था। शहर की गंभीर हुई पेयजल समस्या को हल करने के लिए महानगरपालिका के तत्कालीन कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय ने 42 कलमी कार्यक्रम हाथ में लिया था। जिसमें प्रमुख रुप से मुख्य लाइन पर स्थित अवैध नल कनेक्शन काटना शामिल था। यह कार्रवाई गत 9 महीने से निरंतर जारी है।