District collector took stock of Kovid vaccination campaign

  • शुक्रवार तक सर्वे पूरा करने के निर्देश

औरंगाबाद. जिलाधिकारी और महानगरपालिका के प्रभारी आयुक्त सुनील चव्हाण सोमवार को मनपा पहुंचे। उन्होंने मनपा पहुंचकर कोविड टीकाकरण मुहिम के नियोजन के बारे में जायजा बैठक ली। बैठक में अतिरिक्त आयुक्त बीबी नेमाने, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. नीता पाडलकर, उपायुक्त सुमंत मोरे, सभी वार्ड अधिकारी और जोनल स्वास्थ्य अधिकारी उपस्थित थे। 

उक्त बैठक में जिलाधिकारी चव्हाण ने टास्क फोर्स समिति प्रमुख से जायजा लिया। समिति की बैठक हर सप्ताह नियमित तौर पर आयोजित करने की सूचना की। सभी वार्ड अधिकारी और उनके साथ दिए हुए स्वास्थ्य अधिकारी ने अपने-अपने वार्ड में हर कर्मचारी और वार्ड में आनेवाले सभी सरकारी और निजी अस्पताल, छोटे-बडे़ स्वास्थ्य केन्द्र में काम करनेवाले सभी डॉक्टर और कर्मचारियों की जानकारी जमाकर शुक्रवार तक उसका रजिस्ट्रेशन करने के आदेश प्रभारी मनपा आयुक्त सुनील चव्हाण ने दिए।

वॉर रुम का भी किया दौरा 

निजी डॉक्टर्स और उनके कर्मचारियों का रजिस्ट्रेशन कराकर लेने के लिए अधिक से अधिक प्रसिध्दी करने पर उन्होंने बल दिया। इसके अलावा अपने-अपने वार्ड में वार्ड अधिकारी और स्वास्थ्य अधिकारी ने टीकाकरण केन्द्र के लिए स्थान का चयन करना और चयनित केन्द्र में आने और जाने के लिए 2 दरवाजे होना जरुरी है। जिस केन्द्र पर उक्त सुविधा उपलब्ध नहीं होगी वहां अस्थाई रुप से यह व्यवस्था वार्ड अधिकारी द्वारा  करने के आदेश प्रभारी आयुक्त चव्हाण ने दिए। महानगर पालिका के हर अधिकारी और कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर  श्रेणी में आते हैं, हर अधिकारी और कर्मचारी की जानकारी एकत्रित कर एप पर अपलोड करने की कार्रवाई तत्काल करने के निर्देश भी सुनील चव्हाण ने  दिए।मनपा द्वारा जारी पंजीकरण के बारे में सुनील चव्हाण को जानकारी दी गई। महानगर पालिका के अधिकारी और कर्मचारियों की जानकारी जमा करने का काम अंतिम चरण में है। यह जानकारी जल्द ही कोविन एप पर अपलोड की जाएगी। बैठक के बाद प्रभारी आयुक्त सुनील चव्हाण ने कोरोना वॉर रुम का  दौरा कर किया। वहां कार्यरत डॉक्टर और स्टाफ के काम की प्रशंसा की।